ग्राहकों को SBI की वार्निंग, भूलकर भी न उठाएं इन 2 नंबरों से कॉल, नहीं तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट
ग्राहकों को SBI की वार्निंग, भूलकर भी न उठाएं इन 2 नंबरों से कॉल, नहीं तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट
Share:

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) ने अपने कस्टमर्स के ल‍िए चेतावनी जारी की है। बैंक की ओर से जारी यह चेतावनी 45 करोड़ कस्टमर्स को क‍िसी भी तरह की धोखाधड़ी से बचाने के ल‍िए की गई है। इससे पहले भी बैंक की ओर से कस्टमर्स को वक़्त-वक़्त पर जागरूक क‍िया जाता रहता है। अब बैंक की ओर से 2 मोबाइल नंबर जारी करके कॉल र‍िसीव नहीं करने के ल‍िए बोला गया है।

स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया की ओर से इन दो नंबर से फ्रॉड होने की आशंका व्यक्त की गई है तथा आपका नुकसान हो सकता है। इन द‍िनों फ्रॉड की घटनाएं रफ़्तार से बढ़ रही है। इसी को ध्‍यान में रखकर कस्टमर्स को क‍िसी भी फ‍िश‍िंग स्‍कैम (Phishing Scam) से बचाने के ल‍िए बैंक की ओर से यह चेतावनी दी गई है। बैंक की ओर से कहा गया क‍ि कई मामलों में ट्वीट, SMS तथा ई-मेल से फ‍िश‍िंग स्‍कैम होने की खबर सामने आई है। कॉल करने पर ये लोग स्वयं को स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया के कर्मचारी बताकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हैं।

SBI की ओर से ज‍िन 2 नंबरों से फोन र‍िसीव नहीं करने के बारे में बोला गया है, वे नंबर 8294710946 और 7362951973 हैं। बैंक की ओर से बताया गया है अगर इन 2 नंबरों से फ़ोन आता है तो र‍िसीव करने की गलती न करें। SBI की ओर से बताए गए दोनों नंबरों पर पहले CID असम ने आपत्‍त‍ि व्यक्त की थी। CID असम ने ट्वीट कर बोला था, SBI के ग्राहकों को दो नंबर 8294710946 तथा 7362951973 से फ़ोन आ रहे हैं। इन नंबर से फ़ोन करने वाला ग्राहक से केवाईसी के ल‍िए बोलता है तथा फ़ोन पर भेजे गए ल‍िंक पर क्‍ल‍िक करने के ल‍िए बोलता है।

तंजावुर बिजली का करंट लगने की घटना: पीएम मोदी ने 2 लाख अनुग्रह राशि के भुगतान की घोषणा की

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 2,927 नए मामले दर्ज किए गए, टीपीआर 0.58 प्रतिशत पर

यमन में भारत के हूती विद्रोहियों के कब्जे से 6 देशों के 14 नागरिकों को छुड़ाया, नाविक मुनव्वर बोला - 'PM मोदी का आभार'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -