SBI ग्राहकों को मिला बड़ा झटका
SBI ग्राहकों को मिला बड़ा झटका
Share:

देश के सबसे बड़े बैंक SBI से 15 अप्रैल से MCLR पर होम लोन (Home Loan), कार लोन (Car Loan) और अन्य लोन लेना महंगा हो गया है। जी हाँ और इसकी वजह ये है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) पर लिए जाने वाले सभी अवधि के लोन पर ब्याज दर में 0.10 फीसदी का इजाफा कर दिया है। आप सभी को बता दें कि बैंक की वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि MCLR में यह बढ़ोतरी 15 अप्रैल से प्रभावी होगी। जी दरअसल बैंक ने एक दिन, एक महीने और तीन महीने के MCLR को 6.65 फीसदी से बढ़ाकर 6.75 फीसदी कर दिया है।

इसी के साथ छह महीने के लिए MCLR को 6।95 फीसदी से बढ़ाकर 7.05 फीसदी कर दिया गया है। आप सभी को बता दें कि देश के सबसे बड़े लेंडर ने एक साल के MCLR को सात फीसदी से बढ़ाकर 7.10 फीसदी कर दिया है। वहीं दो साल के एमसीएलआर को 7.20 फीसदी से बढ़ाकर 730 फीसदी और तीन साल के एमसीएलआर को 7.30 फीसदी से बढ़ाकर 7.40 फीसदी कर दिया है। इन सभी के बीच, बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी सभी अवधि के लोन पर MCLR में 0.05 फीसदी का इजाफा कर दिया है। जी हाँ और यह बढ़ोतरी 12 अप्रैल से प्रभावी हो गई है।

पब्लिक सेक्टर बैंक ने एक्सचेंज फाइलिंग में ये जानकारी दी। इस बारे में बैंक ने बताया कि एक साल की अवधि के लिए MCLR को बढ़ाकर 7.35 फीसदी कर दिया गया है। इसी के साथ एक दिन, एक माह, तीन माह और छह माह के MCLRs को बढ़ाकर क्रमशः 6.50 फीसदी, 6.95 फीसदी, 7.10 फीसदी और 7.20 फीसदी कर दिया है।

SBI ने बदले कैश निकासी के नियम, जानिए वरना होगी बड़ी समस्या

अब ATM में नहीं फंसेगा कार्ड और ना बनेगा क्लोन, बिना कार्ड इस तरह निकलेगा पैसा

अब किसी भी ATM से बिना कार्ड के निकाल पाएंगे पैसे, RBI गवर्नर का बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -