SBI ने बदले कैश निकासी के नियम, जानिए वरना होगी बड़ी समस्या
SBI ने बदले कैश निकासी के नियम, जानिए वरना होगी बड़ी समस्या
Share:

देश के सबसे बड़े बैंकों में गिने जाने वाला भारतीय स्टेट बैंक को लेकर एक बड़ी खबर आई है. जी दरअसल इस बैंक ने अब एटीएम से कैश निकासी को लेकर एक बड़ा नियम बना दिया है। जी हाँ और इस नियम का पालन अगर खाताधारक नहीं करेंगे तो कैश निकालने में उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में अगर आप एसबीआई के एटीएम से 10 रुपये से ऊपर की निकासी करते हैं तो ओटीपी देना जरूरी होगा। जी हाँ और इन नियमों का आप पालन नहीं करेंगे तो आपकी रकम बीच में ही फंस जाएगी।

आप सभी को बता दें कि एसबीआई ने एटीएम से लेन-देन को सुरक्षित बनाने के लिए इस कदम को उठाया है। जी हाँ और इस नए नियम में ग्राहक बिना ओटीपी के कैश की निकासी नहीं कर पाएंगे। जी हाँ और अगर आपको इस बात की जानकारी नहीं है तो इसके बारे में अच्छे से जानकारी ले लीजिये वरना आपका पैसा फंस सकता है। जी हाँ, हाल ही में इस बात की जानकारी एसबीआई बैंक के एक ट्वीट के जरिए दी गई है। आप सभी को बता दें, एटीएम से 10 हजार रुपये से ज्यादा की निकासी के लिए एक ओटीपी की मदद लेनी होगी और यह ओटीपी आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर भेजा जाएगा। इसके बाद आपको इसका इस्तेमाल करना होगा।

जानिए जरुरी बातें- SBI ATM से पैसे निकालने के लिए आपको OTP की आवश्यकता होगी। जी हाँ और इसके लिए आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा। ध्यान रहे यह ओटीपी चार अंकों का होगा जो ग्राहक को एक ट्रांजैक्शन के लिए मिलेगा। वहीं अगर एक बार जब आप वह राशि दर्ज कर लेते हैं जिसे आप निकालना चाहते हैं, तो आपको एटीएम स्क्रीन पर ओटीपी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। इसी के साथ नकद निकासी के लिए आपको इस स्क्रीन में बैंक के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करना होगा। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि ग्राहकों को ठगी से बचाने के लिए बैंक ने यह कदम उठाया है। जी दरअसल बैंक को लगातार धोखाधड़ी से जुड़ी शिकायतें मिल रही हैं। आपको बता दें कि SBI के पास भारत में 71,705 BC आउटलेट्स के साथ 22,224 शाखाओं और 63,906 एटीएम का सबसे बड़ा नेटवर्क है।

आज और कल देशभर में बैंक हड़ताल, ATM में भी कैश संकट!

SBI की नयी स्कीम, एक बार जमा करें पैसा और हर महीने होगी छप्पर फाड़ कमाई

अब ATM में नहीं फंसेगा कार्ड और ना बनेगा क्लोन, बिना कार्ड इस तरह निकलेगा पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -