SBI के करोड़ों ग्राहकों के ल‍िए खुशखबरी! आज से लागू हुआ ये फायदे वाला न‍ियम
SBI के करोड़ों ग्राहकों के ल‍िए खुशखबरी! आज से लागू हुआ ये फायदे वाला न‍ियम
Share:

एक बार फ‍िर स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को खुशखबरी दी है. अगर आपका खाता भी स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) में है तो यह खबर आपके काम की है. बैंक की ओर से ए‍क बार फ‍िर फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट (FD Interest Rates) पर ब्‍याज दर बढ़ाया गया है. बैंक के आधिकारिक पोर्टल पर अपडेट जानकारी के अनुसार, पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया ने 2 करोड़ तथा इससे अधिक की जमा पर ब्‍याज दर में बढ़ोतरी की है.

वही बैंक की ओर से बढ़ाए गए दाम 10 मई मतलब मंगलवार से प्रभावी हो गए हैं. हालांक‍ि बैंक ने शॉर्ट टर्म फ‍िकस्‍ड ड‍िपाज‍िट पर ब्‍याज दर (7 से 45 द‍िन) में बढ़ोतरी नहीं की है. बैंकी की ओर से 46 से 149 द‍िन में मैच्‍योर होने वाली FD पर 50 बेस‍िस प्‍वाइंट ब्‍याज बढ़ाया गया है. वहीं एक वर्ष से अधिक और दो वर्ष से कम की जमा पर 40 बेस‍िस प्‍वाइंट की बढ़ोतरी की गई है. 2 वर्षो से अधिक और 3 वर्ष से कम की जमा पर ब्‍याज दर में 65 बेस‍िस प्‍वाइंट का इजाफा किया गया है. इसी प्रकार 3 से 5 वर्ष तथा 5 से 10 वर्ष की एफडी पर सबसे अधिक ब्‍याज बढ़ाया गया है. इन दोनों अवध‍ि की FD पर अब ग्राहकों को 4.5 प्रत‍िशत सालाना ब्‍याज प्राप्त होगा. इससे पहले यह ब्‍याज दर 3.6 प्रत‍िशत थी.

बता दे कि र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) की ओर से बीते द‍िनों रेपो रेट में अचानक 40 पैसे की बढ़ोतरी क‍िए जाने के बाद कई बैंकों ने ब्‍याज दर बढ़ा दी है. आपको बता दें बीते सप्ताह RBI गवर्नर शक्‍त‍िकांत दास ने अचानक रेपो रेट को 4 प्रत‍िशत से बढ़ाकर 4.40 प्रत‍िशत करने का ऐलान किया था. वही SBI की ओर से संशोध‍ित की गई ब्‍याज दर का लाभ नई FD तथा मैच्योर FD दोनों के रिन्यूवल्स पर लागू होगा. बैंक की ओर से सीन‍ियर स‍िटीजन को प्रत्येक अव‍ध‍ि की ब्‍याज दर पर 50 बेस‍िस प्‍वाइंट का अत‍िर‍िक्‍त ब्‍याज द‍िया जाता है. गौरतलब है कि SBI की ओर से 7 द‍िन से 10 वर्ष तक की FD पर 3 प्रतिशत से 5.5 प्रतिशत तक ब्‍याज दे रही है. वरिष्ठ नागरिकों को इन जमा पर 3.5 प्रतिशत से 6 प्रतिशत का सालाना ब्‍याज म‍िल रहा है.

बस से टक्कर के बाद आग का गोला बन गया ऑटो.., जिन्दा जल गया अंदर बैठा 10 साल का मासूम

'किशन भरवाड़ जैसा अंजाम होगा..', VHP नेता को धमकी देने वाले सिराज की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोज़र

वित्त वर्ष 2022 के पहले सात महीनों में अमेरिकी संघीय घाटा 360 बिलियन अमरीकी डालर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -