SBI Cards का डेब्यू कोरोना वायरस से हुआ ख़राब
SBI Cards का डेब्यू कोरोना वायरस से हुआ ख़राब
Share:

कोरोनावायरस से जुड़ी अनिश्चितताओं के कारण शेयर बाजार के लुढ़कने का असर बहु-प्रतीक्षित SBI Cards की लिस्टिंग पर पड़ा और कंपनी के शेयर इश्यू प्राइस से काफी नीचे लिस्ट हुए है । एक मिडिया रिपोर्टर की रिपोर्ट के अनुसार BSE पर कंपनी के शेयर इश्यू प्राइस से 12.84% नीचे यानी 658 रुपये पर खुले है । वहीं, NSE पर कंपनी के शेयर 12.45% नीचे यानी 661 रुपये पर खुले है। इसके साथ ही SBI Cards and Payment Services Ltd के 10,000 करोड़ रुपये के IPO को 22 गुना से ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिला था। वहीं SBI Cards पहली क्रेडिट कार्ड कंपनी है, जिसे शेयर बाजार में लिस्ट किया गया है। वहीं कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग ऐसे समय में हुई है जब दुनियाभर में कोरोनावायरस की वजह से उथल-पुथल का माहौल है। 

निवेशकों में देखने को मिला था जबरदस्त उत्साह
SBI Cards की पैरेंट कंपनी SBI के ट्रैक रिकॉर्ड एवं क्रेडिट कार्ड बाजार में SBI Cards की दमदार उपस्थिति को देखते हुए निवेशकों ने इस IPO में जबरदस्त रुचि दिखाई थी। फिलहाल , सब्सक्रिप्शन के लिए आइपीओ के बंद होने के साथ परिस्थितियों ने ऐसी पलटी मारी कि इस कंपनी के शेयर पर अच्छी-खासी प्रीमियम की उम्मीद कर रहे निवेशक सोच में पड़ गए। इसके साथ ही एक तरफ जहां कोरोनावायरस की वजह से दुनियाभर के शेयर बाजारों में अभूतपूर्व गिरावट देखने को मिली, वहीं यस बैंक संकट ने घरेलू शेयर बाजारों का संकट और बढ़ा दिया। वहीं सोमवार को लिस्टिंग के बाद कंपनी के एक शेयर की कीमत तेजी से चढ़ी और ऊपर में 753 रुपये तक गई। फिलहाल , इसी दौरान भारी बिकवाली की वजह से कंपनी के शेयरों के दाम में एक बार फिर गिरावट देखने को मिल रही है और सुबह साढ़े दस बजे कंपनी के एक शेयर की कीमत 728 रुपये के आसपास आ गई है।

विश्लेषकों के मुताबिक घबराने की जरूरत नहीं
स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी 'वेल्थ डिस्कवरी' के डायरेक्टर राहुल अग्रवाल के अनुसार शेयर बाजार में अभी उथल-पुथल का माहौल जरूर है परन्तु निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही बकौल राहुल निवेशक SBI Cards के शेयरों को होल्ड कर सकते हैं क्योंकि कंपनी का रिकॉर्ड काफी साफ-सुथरा है इसलिए निवेशकों को धैर्य का परिचय देना चाहिए।

Vodafone Idea ने AGR बकाया चुकाया, पूरी मूल राशि के भुगतान का दावा

कोरोना वायरस के कारण दुनिया की कई एयरलाइन्स हो सकती है दिवालिया

Share Market: Yes Bank के शेयर में आया भारी उछाल, सेंसेक्स निफ्टी में गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -