कोरोना वायरस के कारण दुनिया की कई एयरलाइन्स हो सकती है दिवालिया
कोरोना वायरस के कारण दुनिया की कई एयरलाइन्स हो सकती है दिवालिया
Share:

आपकी जानकारी के लिए बता दें की आज के समय है कोरोना वायरस के जैसी खतरनाक बीमारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है |इसके कारण कई जगह काफी ज्यादा नुक्सान तो हो ही रहा है साथ ही लोगो की जान पर भी बन आयी है | आपको बता दें की कोरोना वायरस महामारी के चलते मई के आखिर तक दुनिया की कई एयरलाइन्स दिवालिया हो सकती हैं, यदि सरकारें और इंडस्ट्री इस संबंध में कोई कदम ना उठाएं।

 वहीं एक एविएशन सलाहकार ने इस बारे में दुनिया को चेताया है। इसके अलावा कई एयरलाइन्स पहले से ही तकनीकी रुप से दिवालिया होने की ओर अग्रसर हैं और कर्ज में डूबी हुई हैं। इसके साथ ही सिडनी बेस्ड कंसल्टेंसी कापा (CAPA) सेंटर फॉर एविएशन ने सोमवार को अपने एक बयान में इसे लेकर चेताया है।

इसके साथ ही स्टेटमेंट में कहा गया है कि एयरलाइंस तेजी से अपने नकदी के भंडार को कम कर रहे हैं, क्योंकि उनके विमान उड़ ही नहीं पा रहे और जो उड़ रहे हैं, वे आधे से ज्यादा खाली रहते हैं। CAPA ने कहा, 'अगर एयरलाइन्स को बड़ी तबाही से बचाना है, तो सरकारों और इंडस्ट्री के साझा प्रयासों की आवश्यकता है।' कापा ने कहा किर अगर ऐसा नहीं हुआ, तो इस समस्या से उबरना एक युद्ध के मैदान में उतरने जैसा होगा, जहां हताहतों की भारी संख्या दिखाई देगी।

डेबिट-क्रेडिट कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, आज से बंद हो रही ये सर्विसेज

14 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल का दाम, जानिए आज का भाव

Yes Bank के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 18 मार्च से शुरू हो रही हैं ये सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -