Vodafone Idea ने AGR बकाया चुकाया, पूरी मूल राशि के भुगतान का दावा
Vodafone Idea ने AGR बकाया चुकाया, पूरी मूल राशि के भुगतान का दावा
Share:

घाटे से जूझ रही टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने सोमवार को कहा है कि उसने दूरसंचार विभाग को बकाया एजीआर के मद में 3,354 करोड़ रुपये का अधिकतर भुगतान किया है।इसके साथ ही  कंपनी ने कहा है कि उसके स्व आकलन के आधार पर उसने पूरे प्रिंसिपल अमाउंट का भुगतान कर दिया है। वहीं इस ताजा भुगतान के साथ ही वोडाफोन आइडिया ने बकाया एजीआर के मद में कुल 6,854 करोड़ रुपये चुका दिये हैं।

इसके साथ ही कंपनी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में एक फाइलिंग में कहा, 'कंपनी ने आज सोमवार को दूरसंचार विभाग को 3354 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान किया है, जो कि एजीआर की देनदारी के तहत प्रिंसिपल अमाउंट का शेष भाग है।वहीं  इस तरह कंपनी ने बकाया एजीआर की पूरी मूल राशि 6,854 करोड़ का भुगतान कर दिया है।'दूरसंचार विभाग के मुताबिक , वोडाफोन आइडिया लिमिटेड पर ब्याज, पेनल्टी और भुगतान में देरी पर ब्याज सहित कुल 53,000 करोड़ रुपये की देनदारी है। वहीं, कंपनी के खुद के आकलन के अनुसार उस पर 21,533 करोड़ रुपये का बकाया है। 

इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि उसने अपनी एजीआर देनदारी का स्व आकलन दूरसंचार विभाग को 6 मार्च 2020 को दे दिया था। वहीं इसमें कंपनी ने वित्त वर्ष 2006-07 से वित्त वर्ष 2018-19 के लिए एजीआर देनदारी का प्रिंसिपल अमाउंट 6,854 करोड़ रुपये बताया गया था। वहीं इससे पहले कंपनी ने एजीआर देनदारी के तहत 17 फरवरी 2020 को 2,500 करोड़ रुपये और 20 फरवरी को 1,000 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। ऐसा बताया जा रहा है कि एजीआर बकाया मामले में 17 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

Share Market: Yes Bank के शेयर में आया भारी उछाल, सेंसेक्स निफ्टी में गिरावट

14 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल का दाम, जानिए आज का भाव

डेबिट-क्रेडिट कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, आज से बंद हो रही ये सर्विसेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -