एसबीआई ने कोविड-19 से निपटने के लिए विभिन्न सहायता को किया शुरू
एसबीआई ने कोविड-19 से निपटने के लिए विभिन्न सहायता को किया शुरू
Share:

भारतीय बहुराष्ट्रीय, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने देश को कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने में मदद करने के लिए विभिन्न सहायता पहल करने के लिए, 71 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। बैंक ने सबसे खराब स्थिति वाले राज्यों में 1,000 बेड मेकशिफ्ट अस्पताल, 250 बिस्तर आईसीयू सुविधाएं और 1,000 बिस्तर अलगाव की सुविधा स्थापित करने के लिए 30 करोड़ रुपये समर्पित किए हैं। ये सुविधाएं संबंधित शहरों के सरकारी अस्पतालों और नगर निगमों के सहयोग से स्थापित की जाएंगी।

बैंक भी विभिन्न नामित प्राधिकरणों के साथ बातचीत कर रहा है ताकि अस्थायी अस्पताल स्थापित करने के लिए साझेदारी का पता लगाया जा सके। एसबीआई सरकार को जीनोम-सीक्वेंसिंग उपकरण / लैब और वैक्सीन अनुसंधान उपकरण / लैब के लिए 10 करोड़ रुपये का योगदान देगा। इसके अतिरिक्त, एसबीआई ने अपने सभी 17 स्थानीय प्रमुख कार्यालयों को 21 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं, जिसमें नागरिकों की तत्काल चिकित्सा जरूरतों को पूरा करना शामिल है, जिसमें जीवन रक्षक स्वास्थ्य देखभाल उपकरण खरीदना और अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाना शामिल है।

 बैंक पीपीई किट, मास्क, राशन और पका हुआ भोजन देना जारी रखेगा। बैंक समुदाय-आधारित परीक्षण, टीकाकरण ड्राइव को मजबूत करने, कोविड-19 संबंधित मामलों के लिए हेल्पलाइन बनाने, ऑक्सीजन की आपूर्ति और अन्य महत्वपूर्ण गतिविधियों को प्रदान करने के लिए गैर सरकारी संगठनों के साथ भागीदारी में 10 करोड़ रुपये खर्च करेगा। इस बीच, भारतीय स्टेट बैंक ने प्रभावित कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए देश भर में अपने 60 प्रशिक्षण केंद्रों को अलगाव / संगरोध केंद्रों में बदल दिया है।

केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड ने कोविड से संबंधित आयात को सुविधाजनक बनाने के लिए किया ये काम

Glenmark Pharma ने भारत में सस्ती कीमत पर एलर्जिक राइनाइटिस को किया लॉन्च

पेट्रोल डीलरों ने उपराज्यपाल से सिंघू सीमा पर सड़क का एक किनारा खोलने का किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -