Glenmark Pharma ने भारत में सस्ती कीमत पर एलर्जिक राइनाइटिस को किया लॉन्च

May 03 2021 03:02 PM
Glenmark Pharma ने भारत में सस्ती कीमत पर एलर्जिक राइनाइटिस को किया लॉन्च

ग्लोनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड, एक शोध-नेतृत्व वाली, वैश्विक एकीकृत दवा कंपनी, ने भारत में मध्यम से गंभीर एलर्जी राइनाइटिस के इलाज के लिए रायाल्ट्रिस-एएजी नेसल स्प्रे शुरू करने की घोषणा की। श्वसन खंड में नेताओं में से एक ग्लेनमार्क, भारत में एलर्जी राइनाइटिस के उपचार के लिए सस्ती कीमत पर ब्रांडेड जेनेरिक संस्करण लॉन्च करने वाला पहला व्यक्ति रहा है।

यह रोगियों को देश में कहीं अधिक सुविधाजनक, लागत प्रभावी उपचार विकल्प प्रदान करेगा। एक अध्ययन के अनुसार, लगभग 20-30 प्रतिशत भारतीय आबादी एलर्जिक राइनाइटिस से पीड़ित है, ग्लेनमार्क ने कहा। ग्लेनमार्क ने 75 स्प्रे की खुराक (एमडी) के 175 रुपये के पैक पर नाक स्प्रे रायलट्रिस-एज़े की कीमत लगाई है। कंपनी ने कहा कि समान दवा श्रेणी के शीर्ष 10 मौजूदा ब्रांडों की चिकित्सा की औसत लागत 365 रुपये है। 

ग्लेनमार्क के अनुसार, यह दुनिया की पहली कंपनी है जिसने रिआल्त्रिस-एज़ि को लॉन्च किया, जो Mometasone के 50-mcg + Azelastine 140 mcg के उपन्यास फिक्स्ड-डोज़ संयोजन के रूप में है। ग्लेनमार्क द्वारा विकसित, रयालटिस-एज़ एक एंटी-हिस्टामाइन और स्टेरॉयड का एक उपन्यास निश्चित खुराक संयोजन नाक स्प्रे है, जो 12 साल से अधिक उम्र के रोगियों में एलर्जी राइनाइटिस (एआर) से जुड़े लक्षणों के उपचार के लिए संकेत दिया गया है। यह एलर्जी रिनिटिस के लक्षणों से राहत देता है, जिसमें भरी हुई नाक, बहती नाक, नाक की खुजली, छींकने के साथ-साथ खुजली, लाल और पानी की आंखें शामिल हैं।

बड़ी खबर! खत्म हुआ चुनाव तो बंगाल और तमिलनाडु में बढ़ा कोरोना का कहर

भारत की मदद के लिए आगे आया ब्रिटेन, जल्द भेजेगा इतने वेंटीलेटर

यूपी में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच 6 मई तक के लिए बढ़ाया गया नाईट कर्फ्यू