सावन के पहले सोमवार को घर लाये इन 4 चीजों में से कोई एक, चमक उठेगा भाग्य

सावन का महीना बहुत अहम होता है। इस महीने का हिंदू धर्म में अपना ही एक अलग महत्व है। सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित माना जाता है और इस महीने में भोलेनाथ का पूजन कर उन्हें खुश किया जा सकता है। केवल यही नहीं बल्कि इस महीने में भगवान शिव की पूजा करने के मनचाहा फल प्राप्त होता है। आप सभी को बता दें कि सावन का महीने 25 जुलाई से शुरू हो राहा है और सावन का पहला सोमवार 26 जुलाई को पड़ रहा है। कहा जाता है सावन के सोमवार को की गई पूजा, व्रत, उपाय तुंरत फल प्रदान करने वाले होते हैं। वैसे अगर सावन सोमवार के दिन कुछ विशेष चीजों को घर लाया जाए, तो व्यक्ति का भाग्य बदल जाता है। आज हम आपको उन्ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

गंगा जल- कहा जाता है सावन के सोमवार के दिन घर में गंगा जल लाना काफी शुभ माना जाता है। जी दरअसल गंगा जल को लाकर यदि किचन में रखा जाए तो इससे व्यक्ति की किस्मत बदल सकती है और घर में समृद्धि आना शुरू हो जाती है।

रुद्राक्ष- कहते हैं सावन सोमवार के दिन रुद्राक्ष को घर लाकर उसे मुखिया के कमरे में रख दिया जाए, तो घर का भाग्य बदलने में समय नहीं लगता। ऐसा करने से चमत्कारीक लाभ प्राप्त होते हैं। इसी के साथ घर की आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं।


भस्म- कहा जाता है सावन के सोमवार के दिन भस्म लाकर उसे भगवान शिव की मूर्ति के पास रख देने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और भक्तों को मनचाहा फल देते हैं।

चांदी का त्रिशूल- ज्योतिषों के मुताबिक सावन के सोमवार के दिन चांदी का त्रिशूल लाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। इसके अलावा सावन सोमवार के दिन तांबे या चांदी का नाग-नागिन का जोड़ा लाकर उसे घर के मुख्य दरवाजे के नीचे दबा देने से सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। 

'तेरा सूट' के बाद ‘2 Phone’ में फिर साथ नजर आएंगे अली-जैस्मिन, सामने आया ये जबरदस्त पोस्टर

विदेश मंत्री जयशंकर ने की अफगान शांति वार्ताकार पर अब्दुल्ला से मुलाकात

अमित टंडन को मिला 'बिग बॉस 15' से ऑफर, बोले- मैं रोऊंगा भी और रुलाऊंगा भी...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -