ऐसे बचा सकते है अपने फोन में ज्यादा डाटा खर्च होने से
ऐसे बचा सकते है अपने फोन में ज्यादा डाटा खर्च होने से
Share:

हमेशा हमारे स्मार्टफोन या एंड्राइड फोन में इन्टरनेट का इस्तेमाल करते समय एक ही चिंता होती है वह है इन्टरनेट डाटा की. कई बार इन्टरनेट पैक जल्दी खत्म हो जाता है. हम आपको बता रहे है ऐसी कुछ तकनीक जिसके द्वारा आप अपने स्मार्टफोन में होने वाली इन्टरनेट डाटा की खपत को कम कर सकते है. वही डाटा का भरपूर व सही इस्तेमाल भी कर सकोगे.

1. जरूरत ना होने पर मोबाइल डाटा को करे ऑफ- आपके स्मार्टफोन या एंड्राइड फोन में अगर लगातार मोबाइल डाटा ऑन रहता है तो यह आपके फ़ोन द्वारा ज्यादा डाटा की खपत करेगा. बेहतर होगा की आप अपने फ़ोन के डाटा को जरूरत न होने पर ऑफ रखे. 

2. Restrict App Background Data को ऑन करें- फोन की सेटिंग्स में जाकर डाटा यूसेज पर क्लिक करे. यहां जिस भी एप का डाटा कम इस्तेमाल करना है, उसे सेलेक्ट करें. इसके बाद Restrict App Background Data को ऑन कर दें. जिससे आपका डाटा खर्च बच जायेगा.

3. क्रोम पेज कम्प्रेस करें- इसके लिए क्रोम सेटिंग्स में जाएं और डाटा सेवर को ऑन कर दें. जिससे इमेज, वीडियो आदि कंप्रेस होने के बाद ब्राउजर में लोड होंगे, जिससे डाटा का इस्तेमाल कम होगा.
 
4. ऑनलाइन की बजाय सुने ऑफलाइन गाने - अगर आपको गाने सुनने का शोक है तो तो आप ऑनलाइन गाने सुने की बजाय ऑफलाइन अपने फोन में गाने स्टोर कर के सुने. जिससे आपका इन्टरनेट पैक ज्यादा चलेगा. 

5. लो-क्वालिटी में देखें वीडियो- जब भी आप ऑनलाइन वीडियो चलाएं तो उसे लो क्वालिटी में ही देखें. इससे आप बहुत ज्यादा इन्टरनेट डाटा की बचत कर सकेंगे.

इन शानदार एप्स से आप कर सकते है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -