सावरकर ने देश तोड़ने की कोशिश की, भाजपा-RSS भी वही कर रही- कांग्रेस का आरोप
सावरकर ने देश तोड़ने की कोशिश की, भाजपा-RSS भी वही कर रही- कांग्रेस का आरोप
Share:

नई दिल्ली: स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर यानी वीर सावरकर को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। भाजपा और RSS के खिलाफ अपना हमला जारी रखते रखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि सावरकर ने हमेशा भारत को टुकड़ों में तोड़ने का प्रयास किया, और भाजपा-RSS भी यही प्रयास कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में गुरुवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान रमेश ने कहा कि, 'इस बीच, हम (कांग्रेस) भारत को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं।'

रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के जन आंदोलन का महत्व बताते हुए पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि, 'आर्थिक चुनौतियों, समाज के ध्रुवीकरण और सियासत में तानाशाही की वजह से देश लगातार टूट रहा है, यही वजह है कि हमने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है।' रमेश ने पुनः दोहराया है कि 'सावरकर अध्याय बंद हो चुका है।' रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस की तरफ से सावरकर का अध्याय पहले ही ख़त्म हो चुका है और यात्रा के मुख्य मकसद के मद्देनजर यह पार्टी के लिए वैसे भी ‘साइड इश्यू’ (गौण मुद्दा) है। 

बता दें कि, सावरकर पर राहुल गांधी की विवादित टिप्पणियों ने उनके सहयोगी दल शिवसेना को नाराज कर दिया। शिवसेना के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट के नेता संजय राउत को यहाँ तक कहना पड़ा था कि हिंदू महासभा के नेता पर कांग्रेस के हमले महाराष्ट्र में महा विकास अघाडी (MVA) गठबंधन को प्रभावित कर सकता है।

पीएम मोदी की सुरक्षा में लगी सेंध, गुजरात में रैली के पास दिखा ड्रोन, NSG ने गिराया

'ये वादा करो तो सरकार बन जाएगी', इस महिला ने राहुल गांधी को दिए सियासी सुझाव

'ये लव नहीं, सिर्फ जिहाद है, कोई हिन्दू ऐसा नहीं करता..', श्रद्धा हत्याकांड पर बोलीं साध्वी प्रज्ञा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -