'ये वादा करो तो सरकार बन जाएगी', इस महिला ने राहुल गांधी को दिए सियासी सुझाव

भोपाल: केंद्र और मध्य प्रदेश दोनों ही स्थानों पर सत्ता से दूर कांग्रेस भले ही दावा कर रही हो कि राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का चुनावी सियासत से कोई लेना-देना नहीं है, किन्तु भाजपा शासित सूबे के कई मतदाता इसे चुनाव से जोड़कर भी देख रहे हैं। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ गुरुवार प्रातः जब मध्य प्रदेश के खंडवा (Khandva) जिले के रुस्तमपुर गांव से गुजरी, तब किसान परिवार से संबंध रखने वाली एक वृद्ध महिला ने राहुल को सुझाव दिया कि यदि वह चाहते हैं कि प्रदेश में वर्षभर पश्चात होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार बने तो उन्हें किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान कर देना चाहिए।

अनीता महाजन ने कहा, 'मैंने राहुल गांधी से कहा कि यदि वह किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान करते हैं तो प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बिल्कुल बनेगी।' महाजन ने राहुल को रासायनिक खाद एवं रसोई गैस के दाम घटवाने के साथ विधवाओं की सरकारी पेंशन बढ़वाने की कोशिश करने का सुझाव भी दिया। 

गौरतलब है कि 2018 में मध्य प्रदेश में हुए बीते विधानसभा चुनावों से पहले, राहुल ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान किया था। इस ऐलान का किसान मतदाताओं के बीच खासा प्रभाव देखा गया था तथा कांग्रेस 15 वर्ष के लंबे अंतराल के पश्चात् सूबे की सत्ता में लौटी थी।

'सचिन पायलट गद्दार, कभी नहीं बन सकता CM..', राजस्थान कांग्रेस में सबसे बड़ी फूट

अनवर इब्राहिम होंगे मलेशिया के नए PM, जानिए भारत के लिए कैसा रहेगा रुख ?

'महसा अमिनी की हत्या नहीं की गई थी..', हिजाब विरोधी प्रदर्शनों पर बोले ईरान के मंत्री

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -