बीसीसीआई के चेयरमैन बन सकते हैं 'दादा' - रिपोर्ट

Aug 11 2018 05:39 PM
बीसीसीआई के चेयरमैन बन सकते हैं 'दादा' - रिपोर्ट

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल टाइगर से नाम से मशहूर सौरव गांगुली बीसीसीआई के अगले चेयरमैन हो सकते हैं. एक रिपोर्ट के तहत ये बात सामने आई है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने लोढा पैनल की कुछ सिफारिशों को अलग कर, एक नए संवैधानिक मसौदे को मंजूरी दी है. यह परिवर्तन बीसीसीआई को शीर्ष पदों पर पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को जगह देने के लिए मजबूर कर सकता है.

लॉर्ड्स टेस्ट : भारत पर मंडराता हार का संकट, इंग्लैंड की पकड़ मजबूत

एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के मौजूदा पदाधिकारी - कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी और खजांची अनिरुद्ध चौधरी - अगले बोर्ड चुनावों में चुनाव लड़ने के लिए अभी भी पात्र नहीं हैं.आईपीएल परिषद के अध्यक्ष राजीव शुक्ला और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भी उन लोगों में से हैं जो चुनाव लड़ने के योग्य नहीं होंगे, दोनों ने अपने संबंधित राज्य संघों में कार्यालय में नौ साल पूरे किए हैं. 

कोहली की छोटी पारी, लेकिन फिर बना दिया एक विराट रिकॉर्ड

ऐसे में एक भारतीय अंग्रेजी समाचार पत्र ने सम्भावना जताई है कि सौरव गांगुली, जो पिछले तीन सत्र से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष का पद संभाले हुए है, वे बीसीसीआई के चेयरमैन पद के लिए उपयुक्त पात्र हो सकते हैं. एक अन्य समाचार पत्र के मुताबिक भारतीय बोर्ड गांगुली को ऐसे व्यक्ति के रूप में देख रहा है, जो बीसीसीआई को प्रशासनिक विवादों से निकालकर उसकी छवि में सुधार कर सकता है.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

आंद्रे रसेल का अद्भुत रिकॉर्ड, हैट्रिक के साथ जड़ दिया सबसे तेज़ शतक

9 वर्ष के भारतीय चैस प्लेयर ने जीता ब्रिटिश सरकार का दिल

जेम्‍स एंडरसन ने ढाया कहर, टीम इंडिया 107 पर हुई ढेर

?