आंद्रे रसेल का अद्भुत रिकॉर्ड, हैट्रिक के साथ जड़ दिया सबसे तेज़ शतक

Aug 11 2018 02:59 PM
आंद्रे रसेल का अद्भुत रिकॉर्ड, हैट्रिक के साथ जड़ दिया सबसे तेज़ शतक

पोर्ट ऑफ़ स्पेन: वेस्टइंडीज के धाकड़ आल राउंडर आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज में चल रही कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2018) में हैरतअंगेज़ दोहरा प्रदर्शन किया है. जमैका टीम की ओर से खेलते हुए आंद्रे रसेल ने मात्र 40 गेंद में शतक ठोंक कर अपनी टीम को जीत दिलाई है. ट्रिनबैगो नाइटराइडर्स और जमैका के बीच मैच चल रहा था, जिसमे रसेल ने 13 छक्के और 6 चौकों की मदद से 49 गेंद में नाबाद 121 रन बनाए.

जेम्‍स एंडरसन ने ढाया कहर, टीम इंडिया 107 पर हुई ढेर

रसेल ने अपना अर्द्धशतक मात्र 18 गेंदों पर पूरा किया, इसके बाद उन्होंने सीपीएल में अपना दूसरा शतक पूरा किया. यह सीपीएल इतिहास का सबसे तेज़ शतक है,  रसेल ने केनार लेविस के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी 161 रनों की साझेदारी की, लेविस ने 35 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रनों की  नाबाद पारी खेली.

एशियाई बास्केटबॉल चैंपियनशिप में भारत का नेतृत्व करेंगी जेना

इससे पहले ट्रिनबैगो ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 224 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. इसमें भी आंद्रे रसेल ने अपनी धारदार गेंदबाज़ी का परिचय देते हुए हैटट्रिक ली. रसेल ने पारी के अंतिम ओवर में हैट्रिक लेते हुए मैकलम, डैरेन ब्रावो, और दिनेश रामदीन को आउट किया. एक ही मैच में हैट्रिक और शतक दोनों लगाने वाले रसेल कैरेबियन प्रीमियर लीग के पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं. 

 

दिनेश चंदीमल की श्रीलंका टीम में वापसी

युथ ओलिंपिक में पहली बार दिखेगा भारत की जूनियर हॉकी टीमों का जलवा

9 वर्ष के भारतीय चैस प्लेयर ने जीता ब्रिटिश सरकार का दिल