9 वर्ष के भारतीय चैस प्लेयर ने जीता ब्रिटिश सरकार का दिल

Aug 11 2018 01:34 PM
9 वर्ष के भारतीय चैस प्लेयर ने जीता ब्रिटिश सरकार का दिल

लंदन: 9 वर्षीय भारतीय चैस खिलाड़ी श्रेयस रॉयल को ब्रिटिश सरकार की ओर से ब्रिटैन में रहने की मंजूरी मिल गई है. श्रेयस ने अपने पिता के कार्य वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद ब्रिटेन में रहने की अपनी लड़ाई जीत ली है. ब्रिटैन के गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा है कि श्रेयस और उनका परिवार ब्रिटैन में रह सकते है.

जेम्‍स एंडरसन ने ढाया कहर टीम इंडिया 107 रन हुई ढेर

2012 में लंदन चले गए श्रेयस के पिता जितेंद्र सिंह 10 सितंबर को अपने टायर 2 वीजा की समाप्ति पर भारत लौटने की तैयारी कर रहे थे. तभी उन्हें सूचित किया गया कि अब वह अपने और उनके परिवार के वीजा को बढ़ाने के लिए आवेदन कर सकते हैं. ब्रिटिश शतरंज संघ ने गृह सचिव साजिद जाविद को रॉयल के मामले में हस्तक्षेप करने के लिए धन्यवाद दिया है.

एशियाई बास्केटबॉल चैंपियनशिप में भारत का नेतृत्व करेंगी जेना

इससे पहले ब्रिटेन के कई सांसदों ने भी मामले में हस्तक्षेप करते हुए गृह मंत्री साजिद जावेद से रॉयल की असाधारण प्रतिभा को देखते हुए उसे परिवार सहित ब्रिटैन में रहने देने के लिए अनुरोध किया था. ब्रिटिश सरकार के इस ऐलान के बाद जितेंद्र सिंह ने एक समाचार पत्र को बयान देते हुए कहा है कि "गृह कार्यालय ने अभी अभी मुझे ईमेल किया और बताया कि उन्हें मेरे मामले पर ध्यान दिया तथा हमारे लिए टियर 2 सामान्य माध्यम पर बने रहने के लिए हमारी वतन वापसी का समय टालने की मंजूरी दे दी है."

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

दिनेश चंदीमल की श्रीलंका टीम में वापसी

युथ ओलिंपिक में पहली बार दिखेगा भारत की जूनियर हॉकी टीमों का जलवा

लॉर्ड्स टेस्ट : क्रिकेट के मक्का पर भारत की पहले बल्लेबाजी

?