कोहली की छोटी पारी, लेकिन फिर बना दिया एक विराट रिकॉर्ड

Aug 11 2018 03:24 PM
कोहली की छोटी पारी, लेकिन फिर बना दिया एक विराट रिकॉर्ड

नई दिल्ली : लंदन के लॉर्ड्स में भारतीय टीम पहली पारी में केवल 107 रनों पर ढेर हो गई हो लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने 23 रनों की छोटी पारी में एक बार फिर इंग्लैंड की जमीं पर अपने नाम का डंका बजाया और उन्होंने एक मामले में इंग्लैंड के ही कप्तान जो रुट और विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को पछाड़ दिया. 

जेम्‍स एंडरसन ने ढाया कहर, टीम इंडिया 107 पर हुई ढेर

 

बता दे कि कोहली इस साल सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर आ गए है. उन्होंने इस मामले में बेयरस्टो और रुट को पीछे छोड़ा है. कोहली के नाम अब इस साल 1404 अंतर्राष्ट्रीय रन दर्ज हो गए है. वहीं बेयरस्टो के नाम 1389 तो रुट के नाम 1338 रन दर्ज है. 

आंद्रे रसेल का अद्भुत रिकॉर्ड, हैट्रिक के साथ जड़ दिया सबसे तेज़ शतक

बता दे कि यह सभी रन तीनों फॉर्मेट वनडे, टेस्ट और टी-20 मैचों के हैं. कोहली ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 21 मैचों की 25 परियां ली है. 21 मैचों के 25 परियों में बिरत ने 140 चौके जबकि 13 छक्के जड़े हैं. दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज का औसत इस दौरान 66.85 का रहा है. वहीं शतकों की बात की जाए तो कोहली ने कुल 5 शतक जड़ें हैं और साथ ही इस दौरान उन्होंने 5 अर्द्धशतकीय पारियां भी खेली हैं. 

ख़बरें और भी...

9 वर्ष के भारतीय चैस प्लेयर ने जीता ब्रिटिश सरकार का दिल

दिनेश चंदीमल की श्रीलंका टीम में वापसी

?