सऊदी किंग की गुप्त पत्नी को मिलेगा 145 करोड़ रुपए का हर्जाना
सऊदी किंग की गुप्त पत्नी को मिलेगा 145 करोड़ रुपए का हर्जाना
Share:

लंदन. एक महिला जिसका नाम जनान हार्ब है वह खुद को सऊदी अरब के किंग फहद की पत्नी होने का दावा कर रही है उसे ब्रिटेन की कोर्ट  ने एक बड़ी राहत दी है. बता दे की अदालत ने सऊदी के प्रिंस को ऑर्डर दिया कि वे महिला को वादे के मुताबिक 145 करोड़ रुपए का हर्जाना दें। ब्रिटिश अदालत के जज जिनका नाम पीटर स्मिथ है उन्होंने कहा की वादे के मुताबिक हार्ब को यह राशि मिलनी ही चाहिए. इस फैसले के बाद हार्ब ने कहा की  में अदालत के इस फैसले से पूरी तरीके से संतुष्ट हु. हार्ब ने कहा की बीते 12 साल मेरे लिए बहुत ही दुख:दाई थे। ब्रिटिश अदालत ने कहा की जनान हार्ब ने 1968 में किंग से उस समय शादी की थी जब वे प्रिंस थे।

इस दौरान किंग की 2005 में मौत हो गई थी. तथा किंग फ़हद ने हार्ब को जिंदगीभर देखभाल व आर्थिक सहायता का वादा किया था. हार्ब ने कहा की में एक ईसाई लड़की थी व किंग से शादी के ठीक पहले मेने इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया था. इसके बाद किंग की दूसरी शादी से जन्मे बेटे प्रिंस अब्दुल अजीज ने उसके साथ सेटलमेंट का वादा किया था.

जब किंग बीमार थे. इसके लिए कोर्ट ने भी किंग के बेटे के साथ फाइनेंशियल सेटलमेंट की बात को सही माना है. इसके साथ ही हार्ब को वादे के मुताबिक दो कीमती अपार्टमेंट देने को भी कहा गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -