सोमवार को भारत दौरे पर आएंगे सऊदी अरब के विदेश मंत्री

Mar 10 2019 10:37 PM
सोमवार को भारत दौरे पर आएंगे सऊदी अरब के विदेश मंत्री

नई दिल्ली : अब से कुछ दिनों पूर्व पुलवामा में हुए आतंकी हमलों के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव बना हुआ है। इसी बीच सऊदी के विदेश मंत्री अदेल अल-जुबेर इस्लामाबाद की अपनी यात्रा के चार दिन बाद सोमवार को भारत दौरे पर आएंगे। यह तीन हफ्तों के दौरान उनकी दूसरी भारत यात्रा होगी। इससे पहले वह सऊदी के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान के साथ पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत दौरे पर आए थे।

अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, खालिस्तानी समर्थकों से भारतियों पर करवा रहा हमले

संबंध सुधारने की होगी कवायद 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत ने जहां इस बात को साफ कर दिया है कि दोनों देशों के बीच जारी तनाव में किसी तीसरे के द्वारा मध्यस्थता करने का कोई स्थान नहीं है। वहीं सऊदी के मंत्री की यात्रा को पाकिस्तान द्वारा भारत पर झुकाव की कोशिशों के तौर पर देखा जा रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार का कहना है कि जुबेर यात्रा के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ बातचीत करेंगे।

अमेरिकी हित में होगा तभी संभव होगा चीन से समझौता : ट्रंप

विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी 

जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, 'सऊदी के विदेश मंत्री सोमवार को भारत यात्रा पर आएंगे और विदेश मंत्री से मुलाकात करेंगे। मेरी समझ है कि वह सऊदी के राजकुमार की हालिया यात्रा के बाद महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करेंगे। इससे परे, दो नेताओं के बीच की यात्रा और बैठक के विवरण के बारे में जानकारी बाद में मिलेगी।' सऊदी ने भारत के साथ अपने रिश्ते को काफी संतुलित रखा है।

नेपाल में भारी हिमस्खलन, एक गाइड की मौत कई लापता

अब भी खौफ में है पाकिस्तान, कई हवाई अड्डों को किया बंद

'खतरों के खिलाड़ी' में भविष्य बताने वाला तोता लेकर पहुंची भारती सिंह