सऊदी अरब के सुन्नी धर्म गुरु ने ईरान के शिया नेता को बताया मागूस के बच्चे
सऊदी अरब के सुन्नी धर्म गुरु ने ईरान के शिया नेता को बताया मागूस के बच्चे
Share:

सऊदी अरब/ईरान: पिछले सप्ताह से सऊदी अरब और ईरान के बीच जारी गतिरोध के बाद अब इस्लामी जगत का वाकयुद्ध और बड़ा होता जा रहा है. कुछ समय पहले इरान के प्रमुख नेता ने सऊदी शाही परिवार को शैतान बता पवित्र स्थलों के प्रबंधन लायक नहीं बताया था. वही उनके बारे में टिप्पणी करते हुए कहा था कि पिछले साल मृत्यु को प्राप्त शिया मुसलमानों को, जो हज में दिवार गिरने से मरे थे, उनका हत्यारा घोषित कर दिया था. जिसकी वजह से इस वर्ष कोई भी ईरानी हज़ नहीं गया है.

इसके बाद सऊदी अरब के सुन्नी धर्म गुरु अब्दुलाजिज अल शेख ने अपने द्वारा दिए गए बयान को लेकर कहा है कि उन्हें उनके दिए हुए बयान पर कोई अचरज नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने ईरान के शिया नेता के बारे में कहा कि वो मुसलमान नही है बल्कि मागूस ( a reference to Zoroastrianism, the dominant belief in Persia until the Muslim Arab invasion of the region that is now Iran 13 centuries ago ) के बच्चे हैं. साथ ही सुन्नियों से दुश्मनी रखने वाले हैं.

आपको बता दे कि इस तरह के बयान और वाक युद्ध के चलते दोनों मुस्लिम शासित देशों में एक दूसरे को लेकर तनाव है. जिसके कारण 11 सितम्बर से शुरू होने वाली इस साल की हज यात्रा के लिए ईरान के तीर्थयात्रियों पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. वही ईरान के नेता खामेनी ने पिछले हज यात्रा पर मरे ईरानी लोगों के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि सऊदी इस लायक नहीं है कि वो एक पवित्र धर्म स्थल को संभाले. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -