आईएस ने किया सऊदी अरब में शिया मस्जिद पर हमला, 21 की मौत
आईएस ने किया सऊदी अरब में शिया मस्जिद पर हमला, 21 की मौत
Share:

सऊदी : आईएस के आतंकियों द्वारा सऊदी अरब में एक शिया मस्जिद पर जुमे की नमाज के दौरान हमले में 21 लोगों की मौत हो गई जबकि 81 से अधिक लोग घायल हो गए। यह आतंकी हमला पूर्वी प्रांत अश-शर्दिया में हुआ। सुन्नी चरमपंथी में आईएस के हमलावरों ने नवंबर में भी हमले किए थे जिसमे अल्पसंख्यक शिया समुदाय के सात सदस्य मारे गए थे। खबरों के अनुसार सऊदी गृह मंत्रालय ने बताया कि आईएस के एक फिदाई हमलावर ने शिया बहुल कतीफ शहर के कुदीह इलाके में मस्जिद में विस्फोट किया।

मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि कतीफ में अली इब्न अबु तालिब मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान एक शख्स ने अपने लिबास के अंदर छिपाए गए बम में विस्फोट करा दिया। सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले में 21 लोगों की मौत हो गई और 81 से अधिक लोग घायल हो चुके है। घायल लोगो में से 12 की हालत बहुत ही गंभीर बताई जा रही है।

आईएस ने पहली बार सऊदी अरब में किसी हमले की आधिकारिक जिम्मेदारी स्वीकार की है और कहा है कि जब तक उग्रवादी अरब प्रायद्वीप से उन्हें खदेड़ नहीं देते शिया लोगों के खराब दिन आ रहे हैं। सुन्नी उग्रवादी संगठन आईएस शियाओं को मुलहिद या विधर्मी करार देता है। आईएस ने अपने ऑनलाइन बयान में कहा कि खिलाफत के फौजी अबु अमर अल नज्दी के हमले के पीछे थे जिसने मस्जिद में विस्फोट किया।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -