उत्तर प्रदेश में ख़त्म होगा शनिवार का लॉकडाउन, इस समय खुलेगी दुकानें
उत्तर प्रदेश में ख़त्म होगा शनिवार का लॉकडाउन, इस समय खुलेगी दुकानें
Share:

लखनऊ: अब पूरे राज्य में सिर्फ रविवार को साप्ताहिक पाबंदी रहेगी. शनिवार को लॉकडाउन समाप्त होगा. मार्केट प्रातः 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगे. अभी तक शनिवार एवं रविवार को साप्ताहिक पाबंदी की जा रही थी. विकास की रणनीति को तेजी देने के लिए यह निर्णय किया गया है. यह आदेश इसी हफ्ते से लागू हो जाएगा. अनलॉक इंतजाम की समीक्षा करते हुए सीएम ने इसके निर्देश अधिकारीयों को दिए हैं. 

सीएम ने कहा है कि राज्य में जो भी विकास की रणनीति चल रही हैं, उन्हें रफ़्तार दी जाए. इसके लिए कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना तथा औद्योगिक विकास आयुक्त, अडिशनल चीफ सेक्रेटरी, प्रमुख सचिव तथा विभागाध्यक्ष अपने अधीनस्थ दफ्तरों का मुआयना करें. सीएम ने सभी मंडलायुक्तों को आदेश दिए हैं कि 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास रणनीतियों की समीक्षा करें.स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान अवरुद्ध रहेंगे, किन्तु 21 सितंबर से 50 फीसदी टीचिंग एवं नॉन टीचिंग स्टाफ को स्कूल में बुलाया जा सकता है. इसके अतिरिक्त 21 सितंबर से शादी कार्यक्रम, अंतिम संस्कार एवं अन्य धार्मिक, सामाजिक समारोह में 100 लोग सम्मिलित हो सकेंगे. साथ ही सुरक्षा नियमो का पालन करना भी आवश्यक होगा.

वही दूसरी तरफ राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य कर्मियों के पॉजिटिव होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को केजीएमयू के करीब 11 रेजिडेंट डॉक्टर और 15 कर्मचारी सहित 791 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. डॉ. राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी की एक कर्मचारी भी पॉजिटिव आई है. वहीं, पूर्व राज्यमंत्री समेत 16 मरीजों की मौत हो गई. इनमें से 15 मरीज राजधानी के हैं. दूसरी ओर, 551 लोगों ने कोरोना को मात दी है. 

सीएम योगी का बड़ा ऐलान - अब यूपी में सिर्फ संडे को होगा लॉकडाउन, बंद रहेंगे बाज़ार

प्रणब मुखर्जी के निधन पर इस देश ने भी किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान, झुका रहेगा झंडा

बिहार चुनाव: राजद का एक और विधायक JDU में हुआ भर्ती, अब तक 7 MLA छोड़ चुके हैं पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -