14 घंटे में शांत हुई सतपुड़ा भवन की आग, MP से दिल्ली तक मची हलचल
14 घंटे में शांत हुई सतपुड़ा भवन की आग, MP से दिल्ली तक मची हलचल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के दफ्तरों वाले सतपुड़ा भवन की आग पर लगभग 14 घंटे पश्चात् नियंत्रण पा लिया गया है। हालांकि, इमारत के भीतर से अब भी धूआं निकलता नजर आ रहा है। सेना, दमकल विभाग एवं CISF की सहायता से मंगलवार प्रातः आग पर नियंत्रण पाया जा सका। सोमवार शाम लगभग 4 बजे से भड़की इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फिलहाल राहत का काम जारी है। अफसरों ने कहा कि आग से कई विभागों के फर्नीचर और दस्तावेज नष्ट हो गए हैं।

भोपाल में मध्य प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों के दफ्तरों वाले 'सतपुड़ा भवन' की तीसरी मंजिल पर सोमवार को भीषण आग लग गई थी, तत्पश्चात, अफसरों को आग बुझाने के लिए सेना, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) एवं तेल कंपनियों के दमकल के वाहन मंगवाने पड़े। कहा जा रहा है कि, छह मंजिला इमारत में लगी इस भीषण आग में चार मंजिलों का लगभग 80 प्रतिशत हिस्सा चल गया है। इस आग में लगभग 12 हजार फाइलें जलने की बात कही जा रही है।

भोपाल के जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि मंगलवार प्रातः आग पर पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। कहीं पर भी अब लपटें नहीं हैं। सेना और CISF समेत सभी एजेंसियां ​​आग बुझाने के लिए एक साथ आईं तथा अब आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। फिलहाल अंदर कूलिंग का काम जारी है। कल उन्होंने कहा था  कि आग इसलिए तेजी फैल गई क्योंकि इमारत में भारी मात्रा में फाइलें जमा हैं तथा भारी धुएं की वजह से दमकलकर्मी भीतर नहीं जा सके। एक अफसर ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं गृह मंत्री अमित शाह को आग के बारे में अवगत कराया और इसे बुझाने के लिए मदद मांगी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने शिवराज सिंह चौहान को आग पर नियंत्रण पाने के लिए केंद्र की तरफ से हर संभव सहायता प्रदान कराने का आश्वासन दिया था।

दृश्यम फिल्म देखकर शख्स ने दिया खौफनाक वारदात, मां के प्रेमी की हत्या कर काटा प्राइवेट पार्ट और फिर...

छठे रोजगार मेले में PM मोदी ने 70 हजार लोगों को सौंपे नियुक्ति पत्र

रास्ते के निर्माण के लिए हो रही थी खुदाई तभी मिला कुछ ऐसा की उड़ गए हर किसी के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -