सैटेलाइट को मिला दिवंगत अभिनेता पुनीत का नाम
सैटेलाइट को मिला दिवंगत अभिनेता पुनीत का नाम
Share:

कन्नड़ मूवी इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता पुनीत राजकुमार अब हमारे बीच नहीं हैं। अभिनेता को गए भले ही कुछ वक़्त बीत चुका है, लेकिन एक्टर आज भी अपने फैंस और चाहने वालों के मध्य मौजूद हैं। उनके फैंस हमेशा ही एक्टर की याद में कुछ ना कुछ करते हुए दिखाई दे रहे है। इसी बीच अब अभिनेता  ने जुड़ी एक नई खबर सुनने के लिए मिली है। दरअसल, हाल ही में पुनीत राजकुमार को श्रद्धांजलि के रूप में पुनीत नामक एक उपग्रह को श्रीहरिकोटा से पेश कर दिया गया है। 

इस बारे में मीडिया को सूचना देते हुए, विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, सीएन असवंत नारायण ने बोला है कि, “बेंगलुरू के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स ने 1.90 करोड़ रुपये की लागत से एक KGS3 उपग्रह विकसित कर दिया है। हमने दिवंगत अभिनेता की याद में उपग्रह का नाम पुनीत रखा है, जिनका पिछले साल अक्टूबर में देहांत हो गया था ।” सैटेलाइट को 15 नवंबर से 31 दिसंबर के मध्य लॉन्च किया जाने वाला है।

उन्होंने आगे कहा है कि यह पहल आजादी के अमृत महोत्सव का एक भाग है। गवर्नमेंट की पहल के अंतर्गत, राज्य भर के स्कूलों और कॉलेजों से 1000 छात्रों को शॉर्टलिस्ट भी किया जाने वाला है, जिन्हें श्रीहरिकोटा जाने और सैटेलाइट पुनीत के लॉन्च का गवाह बनने का मौका मिलने वाला है। इस परियोजना का उद्देश्य विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित में छात्रों की जिज्ञासा को समृद्ध करना था।

जिसके पूर्व  पुनीत को हाल ही में मैसूर विश्वविद्यालय द्वारा मरणोपरांत डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया जा चुका है। गौरतलब है कि कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार का 29 अक्टूबर, 2021 को दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया था। उनकी आखिरी मूवी लकी मैन, 9 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार हो चुकी है।

झिंगाट पर जमकर नाचीं जाह्नवी कपूर, वीडियो हो रहा वायरल

जब पार्टी में बप्पी दा को सोने से लदा देख राजकुमार ने कह दी थी ये बड़ी बात

इस मशहूर अभिनेता को शहनाज गिल ने लगाया गले, तस्वीर शेयर कर बताया दोस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -