सासाराम में छात्रों ने किया जबरदस्त विरोध प्रदर्शन, भारी नुकसान की आशंका
सासाराम में छात्रों ने किया जबरदस्त विरोध प्रदर्शन, भारी नुकसान की आशंका
Share:

सैकड़ों युवाओं, ज्यादातर छात्रों ने भारतीय रेलवे की ट्रेनों, स्टेशनों और उत्पादन इकाइयों के निजीकरण के केंद्र के कदम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. हाथों में तख्तियां और बैनर लेकर प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी के साथ बिहार के रोहतास जिले के सासाराम रेलवे स्टेशन पर रेलवे के निजीकरण के विरोध में आवाज उठाई. प्रदर्शनकारी युवकों ने चार घंटे से अधिक समय तक ट्रेनों को जबरन रोका. कुछ नाराज प्रदर्शनकारी स्टेशन पर मंच और कार्यालयों में भी घुस गए. 

ISIS प्रमुख बगदादी के मारे जाने के दावे पर रूस को भरोसा नही, कहा- विश्वसनीय जानकारी...

आपकी जानकारी के लिए बताक दे​ कि उन्होंने रेलवे का निजीकरण बंद करो, रेलवे जनता की है, रेलवे को बेचना बंद करो जैसे नारे लगाए. उन्होंने आने वाले दिनों में राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्रदर्शनों को तेज करके अपना विरोध प्रदर्शन तेज करने की धमकी दी है. बिहार में रेलवे के निजीकरण के खिलाफ इस तरह का पहला युवा विरोध है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के कई उपक्रमों का निजीकरण शुरू कर दिया है.

महाराष्ट्र भाजपा की ताकत में हुआ और इजाफा, जल्द बना सकती है सरकार!

अपने बयान में प्रदर्शनकारियों ने कहा कि, हम अब और चुप नहीं बैठेंगे. हम रेलवे के निजीकरण के खिलाफ विरोध करेंगे, क्योंकि यह सरकारी नौकरी की हमारी आशा को नष्ट कर देगा. उन्होंने कहा, मोदी सरकार हजारों गरीबों की कीमत पर कुछ अमीर लोगों के हितों की सेवा करने के लिए रेलवे का निजीकरण करने पर तुली हुई है. भारतीय रेलवे युवाओं को सरकारी नौकरियों का सबसे बड़ा प्रदाता रहा है. यदि इसका निजीकरण किया जाता है, तो हमारे लिए कुछ भी नहीं छोड़ा जाएगा. हम मोदी सरकार को रेलवे के निजीकरण की अनुमति नहीं देंगे. जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन ने ट्रेन सेवाओं को बाधित कर दिया है और मुगलसराय-गया रूट पर विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं.

अशोक गहलोत ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर जताई चिंता, गाय माता को लेकर कही कई जबरदस्त बातें

महाराष्ट्र: राज्यपाल से मिलने पहुंचे फडणवीस, सरकार बनाने का दावा कर सकते है पेश!

तेलुगु देशम पार्टी को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -