अमेरिका ने पाकिस्तान में तैयार किए मुजाहिद

Jan 19 2016 01:15 PM
अमेरिका ने पाकिस्तान में तैयार किए मुजाहिद

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने बेहद आश्चर्यजनक बयान दिया है। इस बार उन्होंने पाकिस्तान की धरती पर आतंकवाद को पनपाने के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि अफगान जेहाद के समय अमेरिका ने ही मुजाहिद्दीन तैयार किए थे और जंग खत्म होने के साथ ही यहां से चला गया जिसने इस देश और पूरे क्षेत्र में दशकों की अस्थिरता में योगदान दिया। सरताज अजीज सीनेट में कार्यास्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कर रहे थे।

सरताज अजीज ने कहा कि अस्थिरता को खत्म करने के लिए पाकिस्तान देश में लोकतंत्र को मजबूत किया जाए। उनके द्वारा कहा गया कि अमेरिका ने अफगान जेहाद के अंतर्गत कबायली क्षेत्रों में मुजाहिदीन तैयार किए। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा था कि पाकिस्तान में दशकों तक अस्थिरता रहने वाली हैं ऐसे में सीनेटर मुशाहिद हुसैन ने कार्यास्थगन प्रस्ताव सामने रखा था।

उल्लेखनीय है कि भारत यह कहता रहा है कि पाकिस्तान में आतंकवादियों को प्रशिक्षण दिया जाता है और पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता है। भारत अपने देश में हुए आतंकी हमलों को लेकर पाकिस्तान को सबूत दे चुका है हालांकि पठानकोट हमले को लेकर पाकिस्तान ने कार्रवाई की प्रक्रिया आगे बढ़ाई है लेकिन इस मामले में किसी तरह की ठोस कार्रवाई पाकिस्तान ने अब तक नहीं की है।