ब्रिटिश उच्चायोग द्वारा सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खां का वीजा आवेदन नामंज़ूर
ब्रिटिश उच्चायोग द्वारा सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खां का वीजा आवेदन नामंज़ूर
Share:

नई दिल्ली: शुक्रवार को ब्रिटिश उच्चायोग द्वारा देश के प्रसिद्ध सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खां का वीजा आवेदन नामंज़ूर कर दिया गया. वीजा आवेदन ठुकराने की वजह पर ब्रिटिश उच्चायोग के प्रवक्ता ने कहा कि मिशन व्यक्तिगत मामलों पर टिप्पणी नहीं करता. 

जानकारी के अनुसार, 70 वर्षीय अमजद अली को 17 और 18 सितंबर को रायल फेस्टिवल हॉल में दो कार्यक्रम पेश करने हैं. इसमें एक कार्यक्रम शास्त्रीय गायिका शुभा मुदगल के साथ है. इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए  वीजा आवेदन किया गया था. जिसे नामंज़ूर कर दिया गया है. 

वही खान ने अपने ट्वीट में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए लिखा, ‘मेरा यूके वीजा नामंजूर कर दिया गया. प्रेम और शांति का संदेश लाने वाले फनकारों के लिए बहुत दुखद.’ सरोद वादक ने लिखा कि 70 के दशक से वह लगभग हर साल ब्रिटेन में प्रस्तुति देते रहे हैं, लेकिन इस बार वीजा नामंजूर किए जाने से वह परेशान हैं.

वही उनके पुत्र अमान अली ने कहा, ‘पहले ऐसा कभी नहीं हुआ. हमारे देश में यह ठीक नहीं है. मेरे पिता ने पूरे जीवन में देश और शांति के लिए काम किया. सरकार को देखना चाहिए कि ब्रिटेन ऐसा क्यों कर रहा है.'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -