इस महान खिलाड़ी ने लगाया Olympic Qualifiers trials 'फिक्स' किए जाने का आरोप
इस महान खिलाड़ी ने लगाया Olympic Qualifiers trials 'फिक्स' किए जाने का आरोप
Share:

भारतीय अनुभवी मुक्केबाज सरिता देवी ने ओलंपिक क्वालिफायर ट्रायल मुकाबलों में बाउट फिक्स किए जाने का आरोप लगाया है. शनिवार को फरवरी में खेले जाने वाले ओलंपिक क्वालिफायर के ट्रायल मुकाबले खेले गए. इसमें एमसी मैरी कॉम ने उनको चुनौती देने वाली निखत जरीन को हराकर अपना जगह पक्की की. सरीता देवी को यहां हार मिली जिसके बाद उन्होंने मुकाबले को फिक्स किए जाने का आरोप लगाया है.

वहीं जानकारी मिली है कि अर्जुन अवार्ड से सम्मानित मुक्केबाज सरिता देवी ने भारतीय बॉक्सिंग फेडरेशन को एक पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने अजय सिंह को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि 60 किलोग्राम भारवर्ग में सिमरनजीत कौर के खिलाफ हुए उनके मुकाबले में ट्रायल सही नहीं था. सरिता देवी को 60 किलोग्राम भारवर्ग में सिमरनजीत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इस मुकाबले में सरिता को विरोधी मुक्केबाज के खिलाफ 2 के मुकाबले 8 अंक से हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने आरोप लगाया है कि भारतीय मुक्केबाजी फेडरेशन के कार्यकारी निदेशक आरके सचेती, विदेशी कोच राफेल और छोटेलाल यादव ने साथ मिलकर उनके खिलाफ बाउट को फिक्स किया था.

हम आपको बता दें कि सरिता देवी के पत्र के मुताबिक, "मैं दोबारा कह रही हूं, यह बाउट फिक्स किया गया था. मैं साफ तौर से कहना चाहूंगी कि BFI के कार्यकारी निदेशक आरके सचेती, विदेशी कोच राफेल और छोटे लाल यादव वो लोग हैं जो मेरे खिलाफ अक्सर ही साथ मिलकर काम करते हैं. यही वो लोग हैं जिन्होंने आज के इस बाउट को फिक्स किया था." आगे सरिता ने कहा, "मैं ऐसी अन्यायपूर्ण चीजें को लंबे समय से सहन करती आ रही हूं लेकिन अब वक्त आ गया है कि मेरे और बाकियों के साथ साथ हो रहे इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाउं."

नव वर्ष में सचिन तेंदुलकर ने किया ट्वीट, दिव्यांग बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते आए नज़र

भारतीय फुटबाॅलर की मैच के दौरान हुई मौत, रेफरी से कही थी ये बात

दुश्मन देश में होना था ओलिंपिक क्वालीफायर्स का फाइनल मुकाबला, टीम ने किया जाने से इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -