दुश्मन देश में होना था ओलिंपिक क्वालीफायर्स का फाइनल मुकाबला, टीम ने किया जाने से इंकार
दुश्मन देश में होना था ओलिंपिक क्वालीफायर्स का फाइनल मुकाबला, टीम ने किया जाने से इंकार
Share:

अगले वर्ष टोक्यो में खेलाे का महाकुंभ होने जा रहा है और इसके लिए दुनियाभर के खिलाड़ी और टीमों ने जमकर कमर कस ली है. जो अभी तक ओलिंपिक का टिकट हासिल नहीं कर पाए, वे इसके लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं और टिकट के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. मगर नॉर्थ कोरिया की महिला फुटबॉल टीम ने टोक्यो ओलिंपिक क्वालीफायर के फाइनल राउंड से इसलिए नाम वापस ले लिया है, क्योंकि मुकाबला उनके पड़ोसी देश साउथ कोरिया में होने वाला था और दोनों देशों की दुश्मनी किसी से छुपी हुई नहीं हैं. इस वजह से नॉर्थ कोरिया की महिला फुटबॉल ने फाइनल खेलने से मना कर दिया हैं.

अगले वर्ष फरवरी में साउथ कोरिया  में महिला फुटबॉल के लिए टोक्यो ओलिंपिक क्वालीफायर्स का फाइनल राउंड खेला जाएगा. एशियन फुटबॉल फेडेरशन (AFC) ने नॉर्थ कोरिया के नाम वापस लेने की पुष्टि कर दी है.

मंगलवार को एएफसी ने कहा कि नॉर्थ कोरिया ने इसकी जानकारी देने के लिए पत्र भेजा था. वहीं फीफा को भी नॉर्थ कोरिया के इस फैसले की जानकारी है. इन दोनों देशों के बीच लंबे समय से मतभेद चल रहे हैं. मगर पिछले साल खेल जगत में दोनों देश करीब आए थे. लेकिन एक बार फिर नॉर्थ के परमाणु हथियारों पर बातचीत पर इनके ‌रिश्ते पहले जैसे ही खराब हो गए हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया में भड़की आग, 3 की मौत कई लापता

नव वर्ष के प्रथम माह में ही मिलेगा क्रिकेट का भरपूर रोमांच, इस महीने टीम इंडिया खेलेगी 7 मैच

इस दशक में विराट थे शतक के शिखर पर, स्टीव स्मिथ को दिया पछाड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -