3 दिनों से जल रहा है सरिस्का का जंगल, लेकिन आग बुझाने की बजाए VIP मेहमानों को बाघ दिखाने ले गए डायरेक्टर
3 दिनों से जल रहा है सरिस्का का जंगल, लेकिन आग बुझाने की बजाए VIP मेहमानों को बाघ दिखाने ले गए डायरेक्टर
Share:

जयपुर: राजस्थान के सरिस्का टाइगर रिजर्व के जंगलों में लगी भयानक आग पर अब तक पूरी तरह नियंत्रण नहीं पाया जा सका है, मगर इसी दौरान एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. टाइगर रिजर्व में लगी आग को लेकर क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजलि तेंदुलकर विवादों में घिर गई हैं. दरअसल, आरोप है कि जब जंगलों में भीषण आग लगी हुई थी, इसके बाद भी आग पर काबू पाने का प्रयास करने की जगह सरिस्का टाइगर रिजर्व के डायरेक्टर आर.एन.मीणा, अंजलि तेंदुलकर को घुमाने के लिए जंगलों में लेकर चले गए.  

बता दें कि पिछले तीन दिनों में सरिस्का टाईगर रिजर्व के अकबरपुर रेंज के बालेटा-पृथ्वीपुरा नाका में 20 किलोमीटर क्षेत्र का जंगल जलकर राख हो चुका है. 27 मार्च (रविवार) को अंजलि तेंदुलकर सरिस्का पहुंची थीं और उन्हें घुमाने की तैयारियों के लिए तमाम अधिकारी और डायरेक्टर खुद, VIP ड्यूटी में लगे हुए थे, जबकि 15 मिनट पहले ही वायरलेस पर यह सूचना आ चुकी थी कि जंगल में आग लग गई है.   आग लगने की सूचना मिलने के बाद भी तमाम अधिकारी आग बुझाने के बजाए अंजलि तेंदुलकर को बाघ दिखाने के लिए जंगल में चले गए. इस मामले पर सवाल किए जाने पर क्षेत्रीय निदेशक आरएन मीणा ने कहा कि आग बुझाने के लिए आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दे दिए गए थे और रेंजर भी मौके पर थे.

उन्होंने कहा है कि, आग लगने पर निदेशक आग बुझाने नहीं जाता है. जहां तक VIP मूवमेंट की बात है तो प्रोटोकोल के तहत अंजलि तेंदुलकर को सेवाएं प्रदान की जा रही थी. बता दें कि सरिस्का टाइगर रिजर्व  के जंगलों में लगी आग पर अभी तक नियंत्रण नहीं पाया जा सका है. हालांकि उस इलाके में रहने वाले बाघ पहाड़ से उतरकर मैदान में आ गए हैं, जिससे वो सुरक्षित हो गए हैं. जंगलों में तेजी से फैल रही आग पर नियंत्रण पाने के लिए इंडियन एयरफोर्स ने मोर्चा संभाल लिया है और दो हेलिकॉप्टरों के जरिए उसे बुझाने का प्रयास जारी है. एक बार में एक हेलिकॉप्टर से 4000 लीटर पानी का छिड़काव किया जा रहा है और पूरे दिन में 11 राउंड पानी छिड़काव का कार्य जारी है.

तमिलनाडु को 'तमिल राष्ट्रवाद' की आग में झोंकने की साजिश, आतंकी संगठन LTTE को फंडिंग- NIA की चार्जशीट

इन बैंकों में है आपके अकाउंट तो हो जाए सावधान, अप्रैल से बदल जाएंगे बड़े नियम

'CM सर, मेरी शिकायत सुनिए..', महिला ने सीएम योगी को बताई शिकायत, महज 24 घंटे में हो गया समाधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -