5 मार्च से लापता हिन्दू लड़की का शव मिला, आरोपी सरफ़राज़ हुसैन गिरफ्तार !
5 मार्च से लापता हिन्दू लड़की का शव मिला, आरोपी सरफ़राज़ हुसैन गिरफ्तार !
Share:

गुवाहाटी: असम के बोंगाईगांव जिले में शुक्रवार, 8 मार्च की रात डांगताल रेलवे मार्केट के पास एक 16 वर्षीय हिंदू लड़की का शव मिलने से आक्रोश फैल गया। रिपोर्टों से पता चलता है कि पीड़िता मंगलवार, 5 मार्च से लापता थी। उसके लापता होने के बाद, उसके परिवार ने बोंगाईगांव पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें सरफराज हुसैन नाम के एक स्थानीय व्यक्ति पर नाबालिग लड़की को फुसलाने और फंसाने का आरोप लगाया गया।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। हालाँकि, शुक्रवार को 16 वर्षीय लड़की का शव मिलने पर तनाव बढ़ गया। इलाके के हिंदुओं ने पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सरफराज हुसैन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए सड़क और रेलवे जाम कर दिया, जिस पर उन्होंने लड़की की मौत में शामिल होने का आरोप लगाया था। विरोध प्रदर्शन के दौरान 'वी वांट जस्टिस' और 'गो बैक जिहादी' जैसे संदेश वाले तख्तियां प्रमुखता से प्रदर्शित की गईं।

कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के पुलिस के प्रयासों के कारण झड़प हुई, जिसके परिणामस्वरूप कुछ प्रदर्शनकारी घायल हो गए। मीडिया से बात करते हुए, प्रदर्शनकारियों ने सरफराज हुसैन के लिए मौत की सजा की मांग की और इस घटना को 'लव जिहाद' का मामला करार दिया।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की प्रतिक्रिया पर असंतोष व्यक्त करते हुए मामले की गहन जांच की मांग की। एक प्रदर्शनकारी ने पुलिस कार्रवाई में देरी पर प्रकाश डाला और सुझाव दिया कि समय पर हस्तक्षेप से दुखद परिणाम को रोका जा सकता था। एक अन्य प्रदर्शनकारी ने टिप्पणी की, "हमारी केवल एक ही मांग है: दोषी को दंडित किया जाना चाहिए। हम अब तक की गई जांच से संतुष्ट नहीं हैं। हम सच्चाई को उजागर करने के लिए सीबीआई जांच की मांग करते हैं।"

इस घटना ने व्यापक चिंता पैदा कर दी है और न्याय की मांग की है, प्रदर्शनकारियों ने लड़की की मौत के आसपास की परिस्थितियों की त्वरित और गहन जांच की जोरदार वकालत की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -