'ममता बनर्जी को डर है कि पीएम मोदी..', गठबंधन टूटते ही TMC सुप्रीमो पर बरसी कांग्रेस
'ममता बनर्जी को डर है कि पीएम मोदी..', गठबंधन टूटते ही TMC सुप्रीमो पर बरसी कांग्रेस
Share:

कोलकाता: ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने आज बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, कांग्रेस को नजरअंदाज करते हुए, जिसने कुछ ही दिन पहले कहा था कि आगामी चुनावों के लिए सीट-बंटवारे की बातचीत के लिए "दरवाजे अभी भी खुले हैं"। कांग्रेस और तृणमूल इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं - विपक्षी दलों का एक गठबंधन जो आगामी चुनावों में भाजपा को चुनौती देने के लिए एक साथ आए थे। 

कांग्रेस का अपमान ममता बनर्जी की इस घोषणा के अनुरूप है कि केवल उनकी पार्टी ही बंगाल में भाजपा को चुनौती दे सकती है। सीटों को लेकर कांग्रेस के साथ बातचीत का टूटना भी एक वजह थी। तृणमूल द्वारा सूची जारी करते ही कांग्रेस ने पलटवार किया।  कांग्रेस ने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने बार-बार पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ एक सम्मानजनक सीट-बंटवारे समझौते की इच्छा व्यक्त की है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते को बातचीत के माध्यम से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से।" जयराम रमेश ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में ये बात कही। 

उन्होंने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस हमेशा से चाहती थी कि इंडिया समूह एक साथ मिलकर भाजपा से लड़े।" लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री पर तीखा हमला बोलते हुए उन पर सीट बंटवारे के समझौते में कांग्रेस को शामिल न कर पीएमओ को संदेश भेजने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, "ममता बनर्जी ने आज साबित कर दिया है कि भारत की किसी भी राजनीतिक पार्टी को उनके जैसे नेता पर भरोसा नहीं करना चाहिए, ममता बनर्जी को डर है कि अगर वह INDIA गठबंधन में बनी रहीं, तो पीएम मोदी नाखुश होंगे। खुद को इससे अलग करके, उन्होंने पीएमओ को संदेश भेजा है, मुझसे नाखुश मत होइए, मैं भाजपा के खिलाफ लड़ने के लिए खड़ा नहीं हूं।''

समुद्री सीमा पार करने के आरोप में श्रीलंका ने तमिलनाडु के 7 मछुआरों को किया गिरफ्तार

रांची में उपद्रवियों ने फिर मचाया उत्पात! 3 मंदिरों में तोड़ीं भगवान की मूर्तियां, सड़क पर उतरे लोग

शेख शाहजहां पर CBI का शिंकजा ! 9 करीबियों को भी जारी हुआ नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -