उज्जैन में सरदार पटेल की मूर्ति को ट्रैक्टर चढ़ाकर गिराया, मचा बवाल
उज्जैन में सरदार पटेल की मूर्ति को ट्रैक्टर चढ़ाकर गिराया, मचा बवाल
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर के पास माकड़ोन में दो महापुरुषों की प्रतिमा को लेकर हंगामा हो गया है। सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर एक पक्ष ने हमला करके गिरा दिया जो यहां बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगाना चाहते थे। तत्पश्चात, पटेल एवं आंबेडकर समर्थकों में खूब बवाल हुआ। पत्थरबाजी एवं आगजनी की गई। पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है।

उज्जैन जिले की तहसील माकड़ौन में सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा को ट्रैक्टर चला कर गिरा दिया गया। तत्पश्चात, दो पक्ष आमने-सामने हो गए। जमकर पथराव हुआ। इस के चलते दुकानों और वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। हालात बिगड़ते देख उज्जैन एडिशनल एसपी नितेश भार्गव के साथ उज्जैन एवं तराना के साथ माकड़ौन पुलिस बल मौके पर पहुंचा। दोनों पक्षों को समझाइए देने के पश्चात् मामला शांत कराया जा है। हालात देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर उपस्थित है। उज्जैन जिले के माकड़ोन में बुधवार प्रातः भीम आर्मी और पाटीदार समाज के दो पक्ष आमने-सामने आ गए। एक पक्ष ने सदरा पटेल की प्रतिमा पर ट्रैक्टर चढ़ाकर इसे तोड़ दिया। लोहे की रॉड एवं पत्थरों से भी हमला किया गया। तत्पश्चात, दूसरा पक्ष भी टकराव के लिए पहुंच गया। दोनों पक्षों में पथराव और लाठियां चलने लगीं। उग्र भीड़ ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ कर दी। कुछ गाड़ियां जला दीं। दुकानों पर भी पथराव किया गया है।

क्या था पूरा मामला:-
बुधवार रात कुछ लोगों ने माकड़ोन मंडी गेट एवं बस स्टैंड के पास खाली पड़ी जमीन पर सरदार पटेल की प्रतिमा स्थापित कर दी। दूसरे पक्ष के लोग यहां भीमराव आंबेडकर की मूर्ति लगाना चाहते थे। पिछले 2 चुनाव से बीजेपी ने विवादित स्थान पर सरदार पटेल की प्रतिमा लगाने का ऐलान किया था तथा नया बस स्टैंड का नाम डॉ. आंबेडकर रख दिया। भीम आर्मी चाहती है कि यहां डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा लगाई जाए। जबकि, पाटीदार समाज के लोग सरदार पटेल की प्रतिमा लगाने की मांग करते आ रहे थे। एडिशनल एसपी नितेश भार्गव ने बताया कि सूचना खबर होते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं। दोनों पक्षों को समझाइए दी गई है और मामले को शांत कराया है।

आप नहीं जानते होंगे गणतंत्र दिवस से जुड़ी ये बातें

'हम ममता बनर्जी के बिना इंडिया ब्लॉक की कल्पना नहीं कर सकते हैं', TMC के ऐलान पर आई कांग्रेस की प्रतिक्रिया

टूटा I.N.D.I. गठबंधन! ममता बनर्जी के बाद भगवंत मान ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -