प्रोटेम स्‍पीकर बनाए गए संतोष गंगवार, चुने हुए सांसदों को दिलवाएंगे शपथ
प्रोटेम स्‍पीकर बनाए गए संतोष गंगवार, चुने हुए सांसदों को दिलवाएंगे शपथ
Share:

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद नरेंद्र मोदी आज शाम को दूसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. उनके साथ अन्‍य नेता भी मंत्रिपद की शपथ ग्रहण करेंगे. पीएम मोदी और उनके नए कैबिनेट को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद शपथ दिलवाएंगे. वहीं इस दफा नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलवाने के लिए भाजपा सांसद संतोष गंगवार को प्रोटेम स्‍पीकर नियुक्त किया गया है. वे 17वीं लोकसभा के लिए चुने गए सांसदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाएंगे.

संतोष गंगवार इस 8वीं बार सांसद निर्वाचित हुए हैं. वे पिछली मोदी सरकार में राज्‍यमंत्री थे. उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को नए मंत्रिपरिषद के साथ शपथ ग्रहण करेंगे. इस बीच इसको लेकर संशय बना हुआ है कि चार मुख्य प्रभार गृह, वित्त, रक्षा और विदेश किसे सौंपे जाएंगे. सूत्रों के अनुसार, मोदी मंत्रिमंडल में सहयोगी दलों के कई नेताओं को मंत्री बनाया जाएगा. सूत्रों की मानें तो कैबिनेट में शिवसेना और JDU से 2-2 मंत्री बनाए जा सकते हैं, जबकि अकाली दल और लोजपा से 1-1 मंत्री बनाए जाने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, AIADMK से भी एक मंत्री बनाया जा सकता है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 68 वर्षीय नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट मंत्रियों सहयोगियों को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलाएंगे. इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई दिग्गज विपक्षी नेता, उद्योग जगत के दिग्गज, फिल्मी सितारे, विभिन्न राज्यों के सीएम और बिम्सटेक सदस्य देशों के नेता उपस्थित रहेंगे.

मनोज तिवारी का ममता पर हमला, कहा- उन्हें शपथ ग्रहण में आना भी नहीं चाहिए, नज़रें नहीं मिला पाएंगी

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में इस तरह रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -