तैयार हुई संजीव कुमार की बायोग्राफी, पीएम मोदी से भी मिला समर्थन
तैयार हुई संजीव कुमार की बायोग्राफी, पीएम मोदी से भी मिला समर्थन
Share:

जब ऑस्कर विजेता मूवी निर्माता सत्यजीत रे ने अपनी पहली हिंदी मूवी बनाने का का निर्णय कर लिया है- वे दो लोगों को फिल्म में कास्ट करना चाहते थे- सर रिचर्ड एटनबरो और संजीव कुमार। सत्यजीत रे की 1977 में आई मूवी  'द चेस प्लेयर्स' 19वीं सदी के लखनऊ पर बनाई जा रही है। इस मूवी  की कहानी दो आलसी रईसों के इर्द गिर्द थी जिन्हें शतरंज का बहुत शौक है कि मानो जैसे कि अंग्रेज उनके इलाके को हड़पना चाहते हैं। 

ऐसे में संजीव कुमार और सईद जाफरी के प्रदर्शन और सत्यजीत रे के निर्देशन में बनी इस मूवी में इतनी ताकत थी कि यह मूवी बेस्ट फॉरेन लैंगुएज मूवी के लिए 51 वें अकादमी पुरस्कारों में  इंडिया  की तरफ से ऑफिशियल एंट्री बना चुकी है। मूवी को ग्लोबल लेवल पर समीक्षा की गई थी। यह उन 'फोर्टी फिल्म्स' में से एक है जिसे मार्टिन स्कॉर्सेज़ चाहते हैं कि सभी देखें। 1989 में, फैबर लंदन ने 'द चेस प्लेयर्स एंड अदर स्क्रीनप्लेस' नाम की एक बुक पब्लिश कर दी गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि इस किताब के कवर पर संजीव कुमार और को-एक्टर सईद जाफरी हैं। इतना ही नहीं संजीव कुमार एक ऐसे एक्टर हैं, जो कॉमेडी, ट्रेजेडी, रोमांस और ड्रामा सभी शैलियों में चमकते हैं। उनकी फिल्में दुनिया भर के उत्साही सिनेमा प्रेमियों की उन फेवरट मूवीज में शामिल है जिसे वो हमेशा देखना पसंद करते हैं। सबसे अच्छी बात तो यह सामने आई है कि संजीव कुमार की बायोग्राफी के लिए खुद पीएम मोदी ने भी समर्थन दिया है।

 इस मशहूर अदाकारा को हो गया एड्स, दरगाह के बार मिली कीड़े लगी लाश

गलती से करण ने खोला आलिया-रणबीर के बच्चे से जुड़ा बड़ा राज!

धाकड़ को बार बार सुपरफ्लॉप कहने वालों पर फूटा कंगना का गुस्सा, कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -