‘मिशन शक्ति’ पर संजय सिंह का बयान, DRDO की सफलता का श्रेय PM मोदी लें रहे
‘मिशन शक्ति’ पर संजय सिंह का बयान, DRDO की सफलता का श्रेय PM मोदी लें रहे
Share:

नई दिल्ली : भारत ने अंतरिक्ष में एक और महारत हासिल की हैं. आपको बता दें कि अंतरिक्ष में 300 किलोमीटर दूर लो अर्थ ऑर्बिट (एलइओ) सेटलाइट को मार गिराने के बाद भारत अंतरिक्ष के क्षेत्र में दुनिया की चौथी महाशक्ति बनकर सामने आया हैं. भारत से पहले यह कारनामा केवल रूस, अमेरिका और चीन हे कर सके हैं. इस बात स हर कोई वाकिफ हैं कि देश को यहां तक पहुंचाने का कारनामा डीआरडीओ ने किया हैं, लेकिन लगता हैं कि पीएम मोदी भारत की इस कामयाबी का पूरा श्रेय लें रहे हैं. 

पीएम मोदी ने पहले ही कहा था कि वे आज सुबह 11 बजाकर 45 मिनट से 12 बजे के बीच एक महत्वपूर्ण सन्देश देश को देंगे. अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत की जिस उप्लब्धि का ऐलान डीआरडीओ के अधिकारियों का करना चाहिए था, वो ऐलान ख़ुद पीएम मोदी द्वारा किया गया हैं. इससे विपक्षी दलों ने भी पीएम को घेरा हैं. 

आम आदमी पार्टी के बड़े नेता संजय सिंह ने कहा है कि समस्त देश वासियों को इस कार्य की लिए बधाई. 10 साल से चल रहे इस प्रॉग्राम की सफलता DRDO की बड़ी कामयाबी है और उनके चीफ को इसे देश के सामने लाना चाहिए था मगर देश के प्रधानमंत्री हर चीज़ का श्रेय लेने सामने आ जाते हैं. इससे पहले पीएम ने कहा था कि सिर्फ तीन मिनट में सफलतापूर्वक यह ऑपरेशन पूरा किया गया हैं और मिशन शक्ति अत्यंत कठिन ऑपरेशन था, जिसमें उच्च कोटि की तकनीकी क्षमता की आवश्यकता थी. पेम ने आगे इसे गर्व की बात करार दिया. 

 

 

लोकसभा चुनाव 2019 : शिरोमणि अकाली दल का गठन और उसका इतिहास

मिशन शक्ति को लेकर अखिलेश ने कहा कुछ ऐसा

लोकसभा चुनाव 2019 : देश की चौथी सबसे बड़ी पार्टी तृणमूल कांग्रेस, जानिए इसका इतिहास ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -