9 महीने बाद आज से खोला गया संजय गांधी नेशनल पार्क
9 महीने बाद आज से खोला गया संजय गांधी नेशनल पार्क
Share:

बोरिवली में संजय गांधी नेशनल पार्क (एसजीएनपी) कोविड-19 प्रतिबंधों के साथ 15 दिसंबर से जनता के लिए मनोरंजक गतिविधियों के लिए फिर से शुरू कर दिया गया है। महामारी के कारण टाइगर और लायन सफारी, मिनी ट्रेन और बोट की सवारी बंद रहेगी। इसे कोविड-19 प्रेरित लॉकडाउन के चलते 18 मार्च को बंद कर दिया गया था। एसजीएनपी अधिकारियों के अनुसार पार्क सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े छह बजे तक खुला रहेगा।

पार्क अधिकारियों ने निजी ऑटो में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है। एक नवनिर्मित पार्किंग क्षेत्र में मेहमानों/छुट्टियों के लिए पेड पार्किंग सुविधाएं तैयार की गई हैं। इसके अलावा बेहतरीन बसों को पार्क के अंदर यात्रा करने के लिए मेहमानों के लिए वहां से बाहर का उत्पादन किया गया है। चूंकि कनेरी गुफाएं छुट्टियों के लिए सुलभ नहीं होंगी, इसलिए अभी के लिए, छुट्टियों को तुमनिपाड़ा गेट तक जाने की अनुमति दी जाएगी।

संजय गांधी नेशनल पार्क से वन विभाग के अधिकारियों ने कहा, निजी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित है और निजी वाहनों में आने वालों को उन्हें मुख्य द्वार के पास पार्किंग स्थल पर पार्क करना होगा। पार्क 15 अक्टूबर से सुबह वॉकर के लिए फिर से खोल दिया। जिसके बाद मॉर्निंग वॉकर हर दिन सुबह 5.30 बजे और साढ़े सात बजे से जुड़े पार्क में जाने की स्थिति में रहे हैं। गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखने के बाद पार्क ने छुट्टियों के लिए फिर से खोलने का फैसला किया।

मैं सरदार सिंह और मनप्रीत जैसे हॉकी दिग्गजों से सीखने की कोशिश करता हूं: मनिंदर

भारतीय नागरिकता सत्यापित करने की लड़ाई में गई 104 वर्षीय व्यक्ति की जान

'हेलो, मैं पूजा बोल रही हूँ.....' लड़की बनकर दोस्त के पिता से ठगे 8 लाख रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -