रामलला को ट्रांसफर हुई गर्भगृह की जमीन, कल सीएम योगी पहुंचेंगे अयोध्या

Aug 01 2020 03:48 PM
रामलला को ट्रांसफर हुई गर्भगृह की जमीन, कल सीएम योगी पहुंचेंगे अयोध्या

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन प्रस्तावित है. इसके लिए अयोध्या में तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं. इस बीच, गर्भगृह की जमीन रामलला को हस्तांतरित कर दी गई है. जबकि 67 एकड़ जमीन श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को प्रदान की गई है. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि गर्भगृह की जमीन रामलला को ट्रांसफर की गई है.

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर को फिर अयोध्या पहुंचेंगे और 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. अयोध्या में भूमि पूजन का उत्सव आरंभ हो चुका है. धार्मिक महत्व वाले अन्य नगरों में भी उत्सव की ख़ास तैयारी है. सीएम योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी 4 और 5 को अखंड रामायण का पाठ किया जाएगा, साथ ही दीपावली का त्यौहार मनाया जाएगा.

अयोध्या में पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए प्रशासन सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है. सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोना वायरस को लेकर है, जिस पर प्रशासन का पूरा ध्यान है. DIG दीपक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर सभी एजेंसियों के साथ मीटिंग हुई है. सुरक्षा व्यवस्था के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं. कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक स्थान पर 5 लोगों से अधिक को जुटने नहीं दिया जाएगा.

इस महीने से आपकी सैलरी में होगी ज्यादा कटौती, आज से बदल गया ये नियम

राखी पर मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, 'गोल्ड बांड' के लिए तय हुई ये कीमत

खेल मंत्रालय ने किया चयन समिति का गठन