Samsung Galaxy M21 में जानिए क्या है खास
Samsung Galaxy M21 में जानिए क्या है खास
Share:

सैमसंग की एम सीरीज को पिछले साल उन यूजर्स को ध्यान में रखकर पेश किया गया था जो 15,000 रुपये तक की रेंज में एक बढ़िया और स्टाइलिश स्मार्टफोन चाहते हैं। एक-एक करके पिछले एक साल में सैमसंग ने एम सीरीज के कई फोन बाजार में उतारे हैं। अब कंपनी ने हाल ही में एम सीरीज का नया फोन Galaxy M21 पेश किया है। गैलेक्सी एम21 की शुरुआती कीमत 13,999 रुपये है। फोन में तीन रियर कैमरे हैं और 6000एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। आइए रिव्यू में जानते हैं कैसा है यह फोन?

डिजाइन और डिस्प्ले
Galaxy M21 का लुक काफी हद तक कुछ दिन पहले लॉन्च हुए गैलेक्सी एम30एस की तरह है। गैलेक्सी एम3 के मुकाबले एम21 में कैमरे के उभार को बहुत ही कम कर दिया गया है। फोन की बॉडी प्लास्टिक की है लेकिन शाइनिंग ग्लास बॉडी जैसी है। फिंगरप्रिंट सेंसर को पीछे की ओर जगह मिली है। फोन के साथ बॉक्स में आपको चार्जिंग केबल और एडाप्टर मिलेगा, हालांकि बैक कवर नहीं मिलेगा। गैलेक्सी एम21 आपको सिंपल ब्लू और ब्लैक कलर वेरियंट में मिलेगा।फोन में 6.4 इंच की बड़ी डिस्प्ले है जो कि एक सुपर एमोलेड है। डिस्प्ले में बेजल बहुत ही कम है और फोन भी पतला है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन है और इसकी ब्राइटनेस 400 निट्स है। 

रैम, स्टोरेज और प्रोसेसर
सैमसंग ने अपने अधिकतर फोन की तरह गैलेक्सी एम21 में भी एक्सिनॉस प्रोसेसर दिया गया है जो कि 9611 चिपसेट है और यह एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.3GHz है। ग्राफिक्स के लिए इस फोन में माली जी-72 मिलेगा। यह फोन दो वेरियंट में मिलेगा जिनमें 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज वेरियंट शामिल हैं। 

फोन की परफॉर्मेंस
जहां तक परफॉर्मेंस की बात तो एक्सिनॉस 9611 प्रोसेसर वाला यह पहला फोन नहीं है। इससे पहले भी सैमसंग के गैलेक्सी एम31 जैसे कई सारे फोन इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुए हैं। एप की लोडिंग टाइमिंग और मल्टीटास्किंग को लेकर हमें किसी प्रकार की समस्या से रूबरू नहीं होना पड़ा। फिंगप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक को सेट करने में महज कुछ सेकेंड ही लगे, जबकि आमतौर पर फिंगरप्रिंट सेंसर को सेट करने में थोड़ा वक्त लगता है लेकिन Galaxy M21 के साथ ऐसा नहीं है।फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फास्ट है। गैलेक्सी एम21 की डिस्प्ले के साथ आपको मजा आने वाला है। वीडियो वॉचिंग का एक्सपेरियंस शानदार है। रंगों का कॉम्बिनेशन और रिफ्रेंशिंग रेट बढ़िया है। पबजी जैसे हेवी गेम को गैलेक्सी एम21 आराम से झेल लेता है। पबजी में ग्राफिक्स की डिफॉल्ट सेटिंग एचडी और फ्रेम रेट हाई रहता है, लेकिन अधिकतर मिडरेंज फोन की तरह गैलेक्सी एम21 भी करीब 20 मिनट पबजी खेलने पर थोड़ा गर्म होता है। इस फोन की बैटरी कमाल की है जो कि 6000mAh की है। एक सामान्य यूजर्स का साथ गैलेक्सी एम21 की बैटरी दो दिनों तक दे सकती है, हालांकि बैटरी को फुल चार्ज करने में करीब 2 घंटे का वक्त लगता है जबकि इसके साथ 15वॉट का फास्ट चार्जर भी है।

वियतनाम में होगा सैमसंग के डिस्प्ले का प्रोडक्शन

वर्क फ्रॉम होम के दौरान ये गैजेट करेंगे मदद

ऐसे एंड्रॉयड मोबाइल Apps जो गूगल प्ले-स्टोर पर नहीं मिलेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -