वर्क फ्रॉम होम के दौरान ये गैजेट करेंगे मदद
वर्क फ्रॉम होम के दौरान ये गैजेट करेंगे मदद
Share:

कोरोना संक्रमण के कारण अधिकतर लोग दफ्तर का काम अपने घर से कर रहे हैं। ऐसे में लोगों को थकावत और कमर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अगर सही डिवाइस का इस्तेमाल किया जाए, तो काम को आसान बनाने के साथ-साथ प्रोडक्टिविटी को भी बढ़ाया जा सकता है। अगर आप भी घर से काम कर रहे हैं, तो आपको कुछ खास डिवाइस की जरूरत है। आइए इन डिवाइस पर डालते हैं एक नजर...

फोल्डेबल लैपटॉप टेबल
यदि आप किसी टेबल की तलाश में हैं जिसकी मदद से आप बेड पर बैठकर भी काम कर सकें तो फोल्डेबल लैपटॉप टेबल आप खरीद सकते हैं। यह टेबल आपको 300 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल जाएगा। इसमें कई तरह के वेरियंट भी हैं जिनमें कप होल्डर्स भी मिलते हैं।

वायरलेस माउस
घर से काम करने के दौरान वायरलेस माउस बहुत काम आता है। इस डिवाइस के जरिए आप घंटों तक अपने दफ्तर का काम कर सकते हैं। वहीं, यह वायरलेस माउस आपको 300 रुपये से 400 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा।

एंटी ग्लेयर चश्मा
आप कंप्यूटर या लैपटॉप पर काम करने के दौरान एंटी ग्लेयर चश्मे का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह के चश्मों में एंटी ग्लेयर ग्लास लगे होते हैं, जो लैपटॉप या कंप्यूटर से निकलने वाली हानिकारक रौशनी को आंखों को नुकसान नहीं पहुंचाने देते हैं। खास बात यह है कि इस तरह के चश्मे का इस्तेमाल करने से सर में दर्द भी नहीं होता है।

इयरफोन 
घर से काम करने के दौरान आप इयरफोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके जरिए आप मीटिंग में महत्वपूर्ण बातों को ध्यान से सुन पाएंगे। साथ ही अपना काम शांतिपूर्वक कर सकेंगे। आपको अच्छे इयरफोन 500 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल जाएंगे।

छह कमाल के गैजेट्स जिसमे नहीं लगती बिजली

Asus Zenfone 7 बेंचमार्क पर हुआ स्पॉट

अपने वाई-फाई की स्पीड को बढ़ाने के लिए अपनाये यह टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -