Samsung Galaxy A51 है दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन

सैमसंग का स्टाइलिश स्मार्टफोन गैलेक्सी ए51 (Samsung Galaxy A51) दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है। रिसर्च फर्म स्ट्रेटडी एनालिस्ट ने 2020 की पहली तिमाही में बिकने वाले फोन की लिस्ट जारी की है जिसमें सैमसंग गैलेक्सी ए51 ने बाजी मारी है।रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पहली तिमाही में पूरी दुनिया में गैलेक्सी ए51 के 60 लाख फोन बिके हैं, जबकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शाओमी का रेडमी 8 स्मार्टफोन है। 

तीसरे नंबर पर सैमसंग का ही गैलेक्सी ए20 प्लस फोन है जिसका मार्केट शेयर 1.7 फीसदी है। चौथे नंबर पर सैमसंग का गैलेक्सी ए10एस और रेडमी नोट 8 1.6 फीसदी मार्केट शेयर के साथ हैं।  रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस के कारण देश-दुनिया में मंदी की हालत को देखते हुए ग्राहक फोन खरीदते समय पैसे का खास ख्याल रख रहे हैं। वे किसी ऐसे फोन का चयन कर रहे हैं जो फुल वैसा वसूल हो। ग्राहक अब प्रीमियम एंड्रॉयड फोन खरीदने से परहेज कर रहे हैं।

बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी ए51 की भारत में कीमत 25,250 रुपये है और इस कीमत में ग्राहकों को 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज मिलती है। यह फोन तीन कलर वेरियंट में मौजूद है जिनमें प्रिज्म क्रश ब्लैक, प्रिज्म क्रश ब्लू और प्रिज्म क्रश व्हाइट शामिल हैं। फोन में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। इसके अलावा इसमें चार रियर कैमरे हैं जिनमें मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का f/2.0 अपर्चर वाला है। वहीं दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है। तीसरालेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है और चौथा लेंस 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ के लिए है। फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

हुआवेई करेगा पुराने स्मार्टफोन को दोबारा लांच

Verizon के बेस्ट पोस्टपेड प्लान, मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा

कोरोना की आड़ में हैकर्स ने किये दो सप्ताह में चार लाख से ज्यादा अटैक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -