कोरोना की आड़ में हैकर्स ने किये दो सप्ताह में चार लाख से ज्यादा अटैक
कोरोना की आड़ में हैकर्स ने किये दो सप्ताह में चार लाख से ज्यादा अटैक
Share:

जहां एक तरफ पूरी दुनिया एक साथ मिलकर कोरोना वायरस को जड़ से खत्म करने में लगी है, तो दूसरी तरफ हैकर्स इस वायरस की आड़ में साइबर हमलें कर रहे हैं। हाल ही में चेक प्वाइंट रिसर्च कंपनी की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया गया है कि बीते दो सप्ताह में चार लाख से ज्यादा साइबर अटैक हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, हैकर्स ने डब्ल्यूएचओ, यूनाइटेड नेशन, माइक्रोसॉफ्ट टीम और गूगल जैसे संस्थान के नाम का सहारा लेकर लोगों को ठगा है।

दो सप्ताह में इतने डोमेन हुए रजिस्टर 
चेक प्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार, बीते दो सप्ताह में भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में वायरस से जुड़े करीब 20,000 डोमेन रजिस्टर हुए हैं। इनमें से करीब 2 फीसदी डोमेन वायरस से ग्रसित हैं, जबकि 15 फीसदी डोमेन शंकित हैं। आपको बता दें कि कोरोना क्योर नाम से सबसे ज्यादा डोमेन रजिस्टर हुए है। इसके अलावा कोरोना पोस्ट, कोरोना रिलीफ फंड और कोरोना क्राइसिस नाम के डोमेन देखने को मिले हैं।

अमेरिकी न्याय विभाग ने कंपनियों को दी चेतावनी
अमेरिकी न्याय विभाग का कहना है कि सभी कंपनियों को साइबर हमले के लिए तैयार रहने के साथ सावधानी बरतनी भी बहुत जरूरी है। हालांकि, विभाग ने अब तक किसी कंपनी पर हुए साइबर हमले की जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन अमेरिकी न्याय विभाग ने कोरोना वायरस के उपचार और परीक्षण पर काम करने वाली कंपनियों को सतर्क रहने को कहा है।

EPIC गेम्स स्टोर पर GTA 5 फ्री डाउनलोडिंग के लिए हुआ शुरू

Apple के इस स्मार्टफोन की जानकारी हुई लीक

Honor V6 5G टेबलेट इस दिन हो सकता है भारत में लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -