मुसाफिरों को लेकर दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस, 76 भारतीय, 41 पाकिस्तानी यात्री शामिल
मुसाफिरों को लेकर दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस, 76 भारतीय, 41 पाकिस्तानी यात्री शामिल
Share:

नई दिल्ली : जम्मू कश्‍मीर से धारा 370 और अनुच्छेद 35A हटाने के भारत के फैसले के बाद समझौता एक्सप्रेस सुर्खियों में बना हुआ है. गुरुवार को पाकिस्तानी रेल मंत्री पराशिद अहमद खान ने ट्वीट करते हुए कहा था कि समझौता एक्‍सप्रेस को हमेशा के लिए बंद किया जाता है. जिन्‍होंने इसके लिए पहले से टिकट खरीद लिए हैं, बगैर कोई कैंसलेशन चार्ज काटे रिफंड लौटा दिया जाएगा.

भारत और पाकिस्तान के मध्य चलने वाली समझौता एक्सप्रेस तक़रीबन साढ़े चार घंटे की देरी से अटारी से खुली. ट्रेन लगभग साढ़े आठ बजे दिल्ली पहुंची. यह देर रात डेढ़ बजे अटारी से दिल्ली के लिए खुली थी. समझौता एक्सप्रेस से कुल 117 मुसाफिर दिल्ली पहुंचे हैं. इनमें 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी यात्री शामिल हैं. वाघा बॉर्डर पर समझौता एक्सप्रेस को सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए रोक दिया था, जिसके बाद एक भारतीय चालक दल और गार्ड ने ट्रेन को अटारी से भारत की तरफ बढ़ा दिया.

पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के साथ कूटनीतिक संबंधों को डाउनग्रेड करने के फैसले का ऐलान किया. भारत के द्वारा जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 को रद्द करने के कदम का हवाला देते हुए, पाकिस्तान ने कहा कि वह भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित करेगा और भारत के साथ द्विपक्षीय व्यवसाय को निलंबित करेगा.

पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में आयी गिरावट,जानें नई कीमत

पेट्रोल के दामों में फिर आई गिरावट, डीजल भी हुआ सस्ता, जानें आज का रेट

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -