मतदान से पहले ही MP की इस सीट को 'हारी' समाजवादी पार्टी, जानिए क्या है मामला?
मतदान से पहले ही MP की इस सीट को 'हारी' समाजवादी पार्टी, जानिए क्या है मामला?
Share:

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड में बृहस्पतिवार की रात एक बड़ा राजनीतिक फेरबदल लेकर आई। भिंड विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे रवि सेन जैन अचानक कुछ घंटे के लिए लापता हो गए मगर जब भी वापस लौटे तो उन्होंने यह कहकर सभी को हैरान कर दिया कि वह अपनी मूल पार्टी भाजपा में वापस आ गए हैं। दरअसल, इस घटनाक्रम की शुरुआत बृहस्पतिवार की दोपहर के पश्चात् हुई। सपा ने रवि सेन जैन को भिंड विधानसभा से उम्मीदवार बनाया था। रवि सेन जैन भारतीय जनता पार्टी से बगावत करके सपा में सम्मिलित हुए और टिकट भी लेकर आ गए। रवि से जैन ने बाकायदा पार्टी का कार्यालय खोला और चुनाव प्रचार शुरू कर दिया। 

रवि सेन जैन के सपा में जाने के कारण भाजपा को जैन समाज और यादव समाज के वोट का नुकसान दिखाई देने लगा, इसलिए जैन पर नामांकन वापस लेने का दावा भी बनाए जाने लगा। मगर उन्होंने अपना नामांकन वापस नहीं लिया। हालांकि, उस समय हंगामा मच गया जब रवि सेन जैन बृहस्पतिवार को दोपहर के पश्चात् अचानक लापता हो गए। रवि सेन जैन का मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था तथा उनके घरवालों सहित उनके समर्थकों को रवि सेन जैन की कोई लोकेशन नहीं मिल रही थी। परिजनों को लगा कि रवि सेन जैन के साथ कोई अप्रिय घटना न हो जाए, इसलिए परिजन और रवि सेन जैन के समर्थक बृहस्पतिवार की देर शाम को सिटी कोतवाली पहुंच गए तथा  पुलिस से इस बात की शिकायत की कि रवि सेन जैन का शायद अपहरण हो गया है। 

सपा के उम्मीदवार के अपहरण की आशंका की खबर प्राप्त होते ही पुलिस सक्रिय हो गई। स्वयं भिंड SP असित यादव सिटी कोतवाली पहुंच गए एवं रवि सेन जैन के परिजनों से बातचीत की। तत्पश्चात, रवि सेन जैन को ढूंढने का प्रयास किया तथा जल्द ही रवि सेन जैन शहर के ही शास्त्री नगर बी ब्लॉक में एक व्यक्ति के घर से मिल भी गए। रवि सेन जैन को सिटी कोतवाली लाया गया। यहां मीडिया ने जब रवि सेन जैन से सवाल किया कि वह कहां चले गए थे? तो उन्होंने कहा कि इसका जवाब में बाद में देंगे। मगर इसके साथ ही जैन ने इस बात की घोषणा भी कर दी कि वे अपनी मूल पार्टी भारतीय जनता पार्टी में वापस आ गए हैं। 

वही रवि सेन जैन के यह बयान देते ही उनके पास ही खड़े हुए सपा के जिला अध्यक्ष नीरज यादव ने रवि सेन जैन पर भड़काना शुरू कर दिया तथा उन पर धोखा देने और दगाबाजी करने का आरोप लगाया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि रवि सेन जैन कुछ देर के लिए संपर्क में नहीं थे, इसलिए परिजनों को चिंता हो रही थी मगर वह सही सलामत वापस लौटे हैं। रवि सेन जैन के भाजपा में जाने के ऐलान के बाद से सपा के पास अब कोई उम्मीदवार नहीं बचा है। ऐसे में सपा भिंड में औंधे मुंह गिर पड़ी है। वही रवि सेन जैन के भाजपा में जाने से जैन समाज के वोट बैंक का फायदा भी भाजपा को मिलेगा, क्योंकि भिंड में जैन समाज का लगभग 25000 मतदाता है। कुल मिलाकर बीजेपी ने एक सोची समझी रणनीति के तहत सपा को मतदान से पहले ही धूल चटा दी है। 

'इस चुनाव में जाति और क्षेत्र के आधार पर वोट मत दीजिएगा', MP में बोले जेपी नड्डा

'क्या आप चाहते हैं कि लोग गैस चैंबरों में रहें?', दिल्ली के वन विभाग को HC ने लगाई फटकार, कहा- प्रदूषण के लिए आप जिम्मेदार

CM शिवराज ने गिनवाए कमलनाथ के 'पाप'! बोले- 'सरकार बनते ही BJP की सभी योजनाओं पर कांग्रेस ने डाल दिया था ताला'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -