क्या अब सभी राज्यों की विधानसभा में 'नमाज़ पढ़ने' के लिए अलग कमरा बनेगा ?
क्या अब सभी राज्यों की विधानसभा में 'नमाज़ पढ़ने' के लिए अलग कमरा बनेगा ?
Share:

लखनऊ: झारखंड की विधानसभा में नमाज़ पढ़ने के लिए अलग कमरा आवंटित किए जाने को लेकर बवाल जारी है. अब इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश और बिहार तक चर्चा होनी आरंभ हो गई है और यहां कि विधानसभा में भी ऐसी व्यवस्था की डिमांड की जा रही है. उत्तर प्रदेश के कानपुर के MLA इरफान सोलंकी ने मांग की है कि यूपी की विधानसभा में भी नमाज़ के लिए कमरा होना चाहिए. सपा MLA ने कहा कि सत्र के दौरान नमाज़ पढ़ने में समस्या होती है, ऐसे में आस्था को ध्यान में रखते हुए ये उचित फैसला होगा. 

उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार में भी यह मुद्दा जोर पर है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के MLA हरिभूषण ठाकुर ने मांग की है कि बिहार विधानसभा में हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए अलग से कमरा दिया जाए, साथ ही मंगलवार का अवकाश भी घोषित किया जाए. भाजपा MLA ने कहा कि संविधान सभी को बराबरी का हक देता है, यदि नमाज़ के लिए कमरा मिल रहा है तो हनुमान चालीसा के लिए क्यों नहीं. हरिभूषण ठाकुर का कहना है कि वह इस मुद्दे पर विधानसभा स्पीकर से बात करेंगे, हर किसी को पूजा का अधिकार समान है. 

भाजपा की इस मांग पर राजद ने पलटवार किया है. राजद के मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि झारखंड में परिस्थितियों को देखते हुए निर्णय लिया गया है, आवश्यकता पड़ी तो चंडी पाठ के लिए भी कमरा अलॉट किया जा सकता. नमाज़ के लिए कमरा अलॉट करना सियासत का विषय नहीं है. 

फिर एक बार कांग्रेस अध्यक्ष की गद्दी पर बैठेंगे राहुल गांधी ! पार्टी नेताओं ने उठाई आवाज़

बेलगावी में भाजपा को मिली पहली बार जीत, जेपी नड्डा बोले- यह गर्व की बात है...

निपाह वायरस को लेकर केरल अलर्ट.. 11 लोगों में मिले लक्षण, 251 आइसोलेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -