निपाह वायरस को लेकर केरल अलर्ट.. 11 लोगों में मिले लक्षण, 251 आइसोलेट

निपाह वायरस को लेकर केरल अलर्ट.. 11 लोगों में मिले लक्षण, 251 आइसोलेट
Share:

कोच्ची: कोरोना वायरस की ताजा लहर का सामना कर रहे केरल के सामने एक और चुनौती आ गई है. यहां कोझिकोड में एक 12 वर्षीय बच्चे की निपाह वायरस से संक्रमित होने के बाद मौत हो गई है. अब जिले के अन्य कुछ लोगों में इस वायरस के लक्षण पाए गए हैं, जिसके बाद प्रशासन ने अलग-अलग कदम उठाने आरंभ कर दिए हैं. 

कोझिकोड इलाके में ही लगभग  11 लोगों में निपाह वायरस के लक्षण पाए गए हैं. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के अनुसार, कुल 8 हाई रिस्क कॉन्टेक्ट्स को पुणे की लैब में सैंपल के लिए भेजा गया है. राहत की बात ये है कि बच्चे के पिता, संपर्क में आने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के सैंपल निगेटिव आए हैं. केरल के कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में सैंपल टेस्टिंग करके निपाह वायरस का पता लगाया जा रहा है. लगभग 48 हाईरिस्क कॉन्टेक्ट्स को अस्पताल में एडमिट करना पड़ा है. इनमें से 31 कोझिकोड से हैं, जबकि शेष वायनाड, मल्लपुरम और पल्लकड़ से हैं. 

जिस बच्चे की मौत हुई, उसकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में लगभग 251 लोग थे, जिन्हें तत्काल आइसोलेट कर दिया गया. इनमें से 129 तो हेल्थवर्कर ही हैं. मेडिकल टीम लगातार लोगों पर निगाह रखे हुए हैं, तो वहीं एनिमल हस्बेंड्री टीम भी आसपास के पेड़, इलाकों को देख रही है. यहां जहां चमगादड़ आने की आशंका है, वहां से सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं. 

बस एक क्लिक पर होगा कश्मीरी पंडितों की सभी समस्या का समाधान, मनोज सिन्हा लॉन्च करेंगे वेबसाइट

मिजोरम में तीन दिवसीय विधानसभा सत्र हुआ शुरू

'भारत में हिन्दू-मुस्लिम के पूर्वज एक' पर बोले ओवैसी- हमारा DNA टेस्ट करवा लें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -