महागठबंधन: सपा-बसपा कर रही वार पर वार, फिर भी कांग्रेस को आ रहा उन पर प्यार
महागठबंधन: सपा-बसपा कर रही वार पर वार, फिर भी कांग्रेस को आ रहा उन पर प्यार
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस पर हमला करने के बाद भी कांग्रेस को 2019 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की आस है.  केंद्र सरकार का भविष्य मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश में गठबंधन पर निर्भर करता है. वहीं कांग्रेस का मानना ​​है कि अखिलेश द्वारा किए गए हमले से विधानसभा चुनावों को देखते हुए उनकी पार्टी को मजबूती मिलेगी, लेकिन इससे 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में उनके गठबंधन पर प्रभाव नहीं पड़ेगा.

मध्यप्रदेश चुनाव: चुनावी माह में रिकार्ड तोड़ बिक रही शराब, हर दिन औसतन 64 हजार लीटर खपत बढ़ी

दरअसल, कांग्रेस इसे ऐसा मुद्दा नहीं बनाना चाहती, जो कि यूपी में कांग्रेस और सपा के गठबंधन की संभावना को नुकसान पहुंचाए. वहीं  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने संकेत दिया कि पार्टी ऐसी पार्टियों के साथ अलग-अलग तरीकों से निपटने में संकोच नहीं करेगी जो समाजवादी पार्टी के रास्ते में रुकावट बन रहे हैं. वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने भी कांग्रेस पर गठबंधन को खत्म करने का आरोप लगाया.

राजस्थान चुनाव 2018: रितेश शर्मा कांग्रेस में शामिल, वसुंधरा के ससुराल धौलपुर में भाजपा हुई अचंभित

हालांकि, कैराना लोकसभा चुनावों के वार्ता के बाद एसपी, बसपा और कांग्रेस इन तीन राज्यों में एक हो सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि इन नेताओं के बीच बातचीत के कई दौर हुए थे, लेकिन सीटों की संख्या पर किसी भी आम सहमति न बनने के कारण इसे लागू नहीं किया जा सका. कांग्रेस के इस दृष्टिकोण पर नाराज़ बसपा ने अजित जोगी पार्टी के साथ हाथ मिलाया है, वहीं समाजवादी पार्टी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन कर चुकी है. आपको बता दें कि कांग्रेस के पास भाजपा से टक्कर लेने के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं बचा है, इसीलिए वो सपा-बसपा को मनाकर महागठबंधन बनाना चाहती है, ताकि मोदी सरकार को चुनौती दी जा सके.

खबरें और भी:-

 

अमित शाह ने कहा इस बार का चुनाव कांग्रेस के परिवारवाद और जातिवाद के खिलाफ होगा

तेलंगाना चुनाव: सोनिया गांधी और राहुल एक साथ करेंगे मंच साझा

मध्यप्रदेश चुनाव: मोदी के हमशक्ल कर रहे कांग्रेस का प्रचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -