सैम पित्रोदा का सिख दंगों पर विवादित बयान, कहा- 84 में जो हुआ वो हुआ
सैम पित्रोदा का सिख दंगों पर विवादित बयान, कहा- 84 में जो हुआ वो हुआ
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव की जंग जैसे ही दिल्ली और पंजाब में पहुंची तो एक बार पुनः 1984 सिख दंगों का मामला सुर्ख़ियों में आ गया है. कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने इस मामले पर कुछ ऐसा बयान दे दिया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कांग्रेस को घेरने का मौका मिल गया. सैम पित्रोदा जब भाजपा पर निशाना साध रहे थे तो 1984 के सिख दंगों पर उन्होंने कहा कि ’84 में हुआ तो हुआ..’ इसी पर भाजपा ने आपत्ति जाहिर की है. भाजपा आज दिल्ली में सैम पित्रोदा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी कर रही है.

दरअसल, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने कहा है कि आप तो निरंतर झूठ बोलते ही रहते हैं, पहले हम पर झूठ बोला, कल आप पर झूठ बोला. 1984 का मुद्दा क्या है, आप बात तो कीजिए. आपने पांच वर्षों में क्या किया, ’84 में हुआ तो हुआ.. पर आपने क्या किया. सैम पित्रोदा कांग्रेस की ओवरसीज़ यूनिट के अध्यक्ष हैं और गांधी परिवार के नजदीकी रहे हैं.

हालांकि, बाद में सैम पित्रोदा ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उनके बयान के कुछ शब्दों को गलत ढंग से पेश किया है. सैम पित्रोदा के इस बयान के बाद से ही भाजपा उन पर हमला कर रहा है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी पित्रोदा के बयान को ट्वीट करते हुए कांग्रेस से सवाल किया. तो वहीं, मोदी सरकार मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पित्रोदा की टिप्पणियां "हैरान" करने वाली हैं और किसी ने भी इसकी आशा नहीं की थी.

प्रिंस हैरी पर कमेंट करना पत्रकार को पड़ा महंगा, कंपनी ने नौकरी से निकाला

क्या जंग की तैयारी में है किम जोंग उन, सेना को दिया ऐसा आदेश

ममता की पीएम मोदी को चुनौती, कहा- अगर आरोप साबित हुए तो वापिस ले लूंगी सारे उम्मीदवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -