इंदौर में जल्द शुरू होंगे सैलून और ब्यूटी पार्लर, इन नियमों का करना होगा पालन
इंदौर में जल्द शुरू होंगे सैलून और ब्यूटी पार्लर, इन नियमों का करना होगा पालन
Share:

इंदौर: लॉकडाउन के बाद शर में धीरे-धीरे स्थिति सामन्य होती जा रही है. वहीं, लॉकडाउन के करीब 80 दिनों से शहर के बंद सैलून और ब्यूटी पॉर्लर अब खुलने जा रहे हैं. जी हां, बुधवार को शहर के सैलून खोलने को लेकर सांसद शंकर लालवानी, कलेक्टर, डीआईजी और अन्य प्रतिनिधियों के साथ इंदौर सैलून एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक हुई है. इस  बैठक में नियम और शर्तों के साथ दुकान खोलने की मंजूदी देने पर सहमति बन गई है. बैठक में एसोसिएशन ने दुकानों पर काम करने को लेकर अपनी प्लानिंग बताई. उन्होंने कहा कि मास्क, सैनिटाइज, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ काम होगा. औजारों को उपयोग के बाद तत्काल सैनिटाइज किया जाएगा. ग्राहकों से कहा जाएगा कि वे अपना टॉवेल साथ लेकर आए. ऐसा नहीं करने पर हम डस्पोजेबल किट का उपयोग करेंगे, लेकिन इसके लिए ग्राहक को अलग से चार्ज देना होगा.

वहीं, इंदौर सैलून एसोसिएशन के मुकेश सेन ने बैठक के बाद कहा कि हमने सोशल मीडिया के तहत कोरोना संक्रमण काल के तीन महीने में सैलून कैसे संचालित करना है, इसकी ट्रेनिंग ले चुके हैं. छोटे और बड़े शाॅप संचालकों को इस बारे में पूरी जानकारी दे दी गई है. हमे भी अपने परिवार की जान को सुरक्षित रखते हुए काम करना है. हम सभी कानूनी नियमों का पालन करेंगे. मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही उपयोग के पहले सभी औजारों को सैनिटाइज किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि हम सभी स्वाभिमानी लोग हैं, किसी के सामने कब तक हाथ फैलाएंगे. दुकान के किराए से लेकर अन्य कई प्रकार की समस्याएं आ रही हैं. इसलिए हमने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से दुकान संचालित करने की अनुमति मांगी है. बैठक सार्थक रही. कल तक रिजल्ट आ जाएगा.

बता दें की सांसद शंकर लालवानी ने इस संबंध में कहा कि सैलून और ब्यूटी पार्लर खुलने की मांग काफी वक्त से की जा रही थी. हर वर्ग भी यही चाह रहा था. हम भी जल्दी खोलने का सोच रहे थे, लेकिन खरगोन में एक केस हुआ था. एक संक्रमित व्यक्ति की टॉवेल को सैलून वाले ने दूसरे ग्राहकों पर उपयाेग किया, जिससे पांच लोग संक्रमित हो गए. इसी कारण हम इसे धीरे से खाेलने वाले थे.

भोपाल में देर शाम 6 घंटे में 8.4 सेमी हुई बारिश, इस माह का कोटा हुआ पूरा

राजस्थान से मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुआ टिड्डी दल, भोपाल में तीन दिन में पहुंचने की आंशका

इंदौर में 57 नए कोरोना के मामले मिले, तीन ने तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -