राजस्थान से मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुआ टिड्डी दल, भोपाल में तीन दिन में पहुंचने की आंशका
राजस्थान से मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुआ टिड्डी दल, भोपाल में तीन दिन में पहुंचने की आंशका
Share:

भोपाल: देश भर में टिड्डी दल का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में टिड्डी के तीन दल अब तक आकर दूसरे जिले में चले गए है, लेकिन अभी तक तीन और दल आने की आशंका जताई है. इसमें से एक दल विदिशा भोपाल बार्डर पर रूककर हवा के रूख बदलने का इंतजार कर रहा है. अभी हवा का रूख पश्चिमी है. जिसके चलते सुबह तक इसके शमशाबाद की तरफ जाने की संभावना जताई जा रही है लेकिन हवा का रूख बदलते ही यह भोपाल की तरफ कूच कर सकता है. इसके जाने के बाद राजस्थान से दो दल मप्र की तरफ रवाना हुए है. इसके तीन दिन के अंदर भोपाल पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

वहीं, भोपाल में यह दल फसलों को नुकसान पहुंचा सकता है. इसके पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि फसल की बुआई शुरू हो गई है. टिड्डी दल यहां तीन से चार दिन बाद आएगा. ऐसे में छोटे-छोटे पौधे पर टिड्डी का हमला हो सकता है. इस स्थिति को देखते हुए कृषि अधिकारी अब वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करेंगे, ताकि उन्हें दवा का छिंड़काव करने के लिए हवाई व्यवस्था उपलब्ध हो सके.

बता दें की कृषि विभाग के उपायुक्त एसएन सोनानिया ने इस बारें में बताया कि फिलहाल भोपाल में ड्रोन से दवाई के छिड़काव की व्यवस्था नहीं है. इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की जाएगी, ताकि इन्हें यहीं नष्ट किया जा सके. उन्होंने यह बताया कि राजस्थान से आने वाले टिड्डी दल के लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है. आपको बता दें कि नमी और हरियाली के वजह से टिड्डी दल भोपाल की तरफ काफी आकर्षित हो रही है. इसके चलते तीन और दल भोपाल आने की संभावना है.

इंदौर में 57 नए कोरोना के मामले मिले, तीन ने तोड़ा दम

अब दिग्विजय सिंह सीएम शिवराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे थाने

भोपाल के सरकारी दफ्तरों में कोरोना ने दी दस्तक, एक और कर्मचारी निकला पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -